अब भीलवाड़ा में ही मिलेगी आकाश-बायजूस की क्लासरूम कोचिंग, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में होंगी सुविधा

Apr 30, 2022 - 03:06
 0
अब भीलवाड़ा में ही मिलेगी आकाश-बायजूस की क्लासरूम कोचिंग, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में होंगी सुविधा

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)  विद्यार्थियों के डॉक्टर, इंजीनियर बनने के सपने को साकार करने के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाने वाले केन्द्र आकाश-बायजूस ने शुक्रवार 29 अप्रेल से वस्त्रनगरी भीलवाड़ा में पहला कॉर्पोरेट क्लासरूम सेंटर लांच कर दिया है। ये राजस्थान में उसका 14वीं शाखा है जबकि देश में 275 से अधिक केन्द्र संचालित हो रहे है। इस क्लासरूम कोचिंग की सुविधा होने से अब भीलवाड़ा जिले के बच्चों को नीट, जेईई आदि मेडिकल व इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़ी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भीलवाड़ा में ही सुविधा मिल जाएगी उन्हें जयपुर, कोटा जैसे स्थानों पर जाने की जरूरत नहीं रह जाएगी। भीलवाड़ा में पुर रोड स्थित एसके प्लाजा में तीसरी मंजिल पर बी ब्लॉक में केन्द्र शुरू हुआ है। यहां 14 क्लासरूम है जिनमें 1100 छात्र बैठ सकते है। 
क्लासरूम केंद्र का उद्घाटन आकाश-बायजूस के डिप्टी डायरेक्टर मुकेश उपाध्याय ने रीजनल हेड गौरव कुलश्रेष्ठ, भीलवाड़ा ब्रांच हेड विकास कुमार, ऑस्टिनेन्ट डायरेक्टर भीमसेन आदि कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ किया।
नए केन्द्र के उद्घाटन के बाद डिप्टी डायरेक्टर मुकेश उपाध्याय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस केन्द्र पर उपलब्ध होने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने दावा किया कि भीलवाड़ा केन्द्र पर भी आकाश-बायजूस की उसी उच्च स्तर की क्वालिटी एजुकेशन व गाइडेंस की सुविधा उपलब्ध होगी जो उसके देश के किसी बड़े शहर के केन्द्र पर मिलती है। उन्होंने बताया कि भीलवाड़ा केन्द्र पर कोचिंग करने वाले बच्चों के लिए आवश्यक होने पर हॉस्टल सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि यहां पर शिक्षण प्रदान करने के लिए बेस्ट लेवल की फैकल्टी कार्यरत रहेगी।

आकाश-बायजूस के प्रबन्ध निदेशक आकाश चौधरी ने बताया किक्लासरूम सेंटर फाउंडेशन स्तर के छात्रों को अपने बेसिक्स मज़बूत करने के अतिरिक्त पाठ्यक्रमों के साथ-साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रमों की तैयारी करने और उन्हें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में मदद करता है, जैसे ऑलम्पियाड आदि।
 नीट व जेईई परीक्षा में बेस्ट रिजल्ट देने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली नीट परीक्षा में टॉप 10 में से 8 उनके क्लासरूम कोचिंग पाने वाले विद्यार्थी थे। जेईई एडवांस में पहली पॉजिशन भी उनके छात्र को ही मिली। उन्होंने ये भी दावा किया कि जो छात्र उनके यहां से टॉपर बताए गए उन पर किसी अन्य कोचिंग ने क्लेम नहीं किया था। उनके यहां से जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करा कोचिंग ली थी उनके परिणाम पर ही क्लेम किया गया। 
 भीलवाड़ा में नया क्लासरूम सेंटर ओलंपियाड को पास करने, डॉक्टर और आईआईटीयन बनने की तैयारी करने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए वरदान होगा। आज आकाश-बायजूस अपने केंद्रों के अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। हमारी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और हमारी शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता, जैसा कि छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है, ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए इच्छुक छात्रों को  योग्य प्राप्तकर्ता व शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है। 
उन्होंने कहा कि हम भीलवाड़ा में अपना पहला क्लासरूम सेंटर खोलकर और राजस्थान में अपने पदचिह्न का विस्तार करके बहुत खुश हैं। हमारे राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा का जुड़ना मानकीकृत गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, आधुनिक बुनियादी ढांचे और टैक्नोलॉजी-सक्षम प्रणालियों का उपयोग करके पूरे भारत में छात्रों को सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

 छात्र एएनटीएचई के लिए करा सकते पंजीकरण

जो छात्र आकाश-बायजूस में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे या तो तत्काल प्रवेश व सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी) ले सकते हैं या एएनटीएचई (आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।
आकाश-बायजूस में पेश किए जाने वाले कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न परीक्षाओं के लिए व्यापक रूप से तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश के सिद्ध सफलता रिकॉर्ड को इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण पद्धति पर जोर देती है।

 शहीद परिवारों को फ्री ऑफ कॉस्ट कोचिंग

चौधरी ने बताया कि आकाश-बायजूस की ओर से सेना, पेरा मिलेट्री व पुलिस के शहीद जवानों के बच्चों को फ्री ऑफ कॉस्ट कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। ऐसे शहीदों के बच्चों की ट्यूशन फीस माफ की गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के समय भी विद्यार्थियों को लाइव कोचिंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भीलवाड़ा ब्रांच हेड विकास कुमार ने भी केन्द्र पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए बेस्ट परिणाम देने के लिए हरसंभव प्रयास करने का भरोसा दिलाया। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है