राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: जनता की नब्ज टटोलने निकले चुनावी समर के रणबांकुरे, अभी उम्मीदवारी की दावेदारी का टास्क

हरियाणा के डिप्टी सीएम का राजस्थान दौरा

Jul 4, 2023 - 17:01
Jul 4, 2023 - 17:04
 0
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: जनता की नब्ज टटोलने निकले चुनावी समर के रणबांकुरे, अभी उम्मीदवारी की दावेदारी का टास्क

जुरहरा (भरतपुर, राजस्थान/ रतन वशिष्ठ) राजस्थान के भरतपुर जिले (हाल नव सृजित डीग )की विधानसभा कांमा अन्तर्गत कुल वोट अन्तर को देखते हुए भाजपा का दृष्टिकोण बदलता सा दिखाई देने लगा है, वही जनता का आकलन कि यहाँ भाजपा का जीतना अब लोहे के चने चबाने जैसा है, विधानसभा चुनाव 2023 में॥  इस बार यहाँ कुछ नया होगा की संभावना व्यक्त करते कयास लोगों के बीच से निकलकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।
ऐसा होता है तो इस सीट के समीकरण इस बार लीक से हटकर होगें, अप्रत्याशित परिणाम भी देखने को मिल सकता है, अभी बात यहाँ से उम्मीदवारी की है काँग्रेस के उम्मीदवार के सामने भाजपा का उम्मीदवार होगा वो भी कौन होगा अभी तस्वीर साफ नही है दूसरे भाजपा जेजेपी  गठबंधन तो उम्मीदवार कौन ? इस समय दर्जन भर चेहरे सामने है, जो जनता के बीच देखे जा रहे है, सियासी नब्ज टटोलने में व्यस्त है, जनता के बीच जाने के अवसर भी पैदा किए जा रहे है, पर्व,  उत्सव, कार्यक्रम, बैनर, पोस्टर, डोर टू डोर, और अब सभाओं की शुरूआत भी हो चुकी है। हरियाणा के पूर्ण डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला राजस्थान दौरे पर है, कोटपुतली में सभा की, कांमा विधानसभा में सभा करने के भी लगाए जा रहे कयास, राजस्थान में भाजपा के लिए कमजोर मानी जा रही विधानसभा सीटों पर जेजेपी भाजपा के साथ गठबंधन कर अपने उम्मीदवार मैदान में उतार सकती है, या फिर इन सीटो पर सीधे अपने उम्मीदवार यह अभी सवाल ही है।

भाजपा का राजस्थान में जेजेपी के साथ गठबंधन ?
जेजेपी ने राजस्थान में अपनी बिसात बिछाने का श्रीगणेश कर ही दिया है।
कांमा विधानसभा के लिए अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा इन्तजार करना होगा।
जेजेपी के साथ भाजपा का गठबंधन हुआ तो उम्मीदवार के पडोसी राज्य  से होने की संभावनाएं बनती दिखाई दे रही है यदि ऐसा न हुआ तो भाजपा का उम्मीदवार बाहर का न होकर स्थानीय होगा ऐसा भी लग रहा है।

गत चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार जवाहर सिंह बेढम जो चुनाव तो नही जीत पाये लेकिन क्षेत्र में चुनाव से लेकर अब तक पूरी तरह सक्रिय रहे, लोगो के दुःख सुख में उनके साथ दिखाई दिए। लेकिन इस बार उनकी चुनावी कर्म भूमि कही और बनती लग रही है। 
कांमा विधानसभा सीट के लिए कुछ नाम चौ0मजलिस खाँ यहाँ से विधायक रहे, उनके पुत्र समशुल हसन जो भी विधायक रहे अब दावेदारी की जुगत में, मनोहर लाल  विधायक रहे अब उनके पुत्र इस बार लाईन में, मदन मोहन सिंघल पूर्व मंत्री, यहाँ भाजपा व निर्दलीय भी जीते,नसरू खाँ यहाँ से भाजपा के उम्मीदवार चुनाव हारे, कु0जगत सिंह   यहाँ से  2013 का चुनाव कांग्रेस की उम्मीदवार जाहिदा खान को हराकर जीते, 2018 में भाजपा के उम्मीदवार जवाहर सिंह बेढम को  करीब 40 हजार वोटो से हराकर जाहिदा खान चुनाव जीती विधायक बन राज्य मंत्री है, वोट समीकरण एवं कांग्रेस उम्मीदवार की मतदाताओं के बीच बढ़ी लोकप्रियता एवं कद को देखते भाजपा के सामने पहली चुनौती तो यही कि यहाँ से किसे उम्मीदवार बनाया जाए, इसी रस्साकस्सी में इस समय दर्जनों चेहरे  सामने है,  पहली जीत उम्मीदवारी की दावेदारी के लिए मैदान में है, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र जैन से इस सम्बन्ध में चर्चा की तो उन्होने बताया कि जनता की नब्ज टटोलने का काम चल रहा है बूथ वाइज आकलन किया जा रहा है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है