कोटकासिम कस्बे में मानसून की आहट से पहले नाली सफाई अभियान प्रारंभ

मानसून के स्वागत में हम भी हैं तैयार:- सरपंच महावीर आचार्य

Jun 30, 2021 - 02:08
 0
कोटकासिम कस्बे में मानसून की आहट से पहले  नाली सफाई अभियान प्रारंभ

कोटकासिम (अलवर,राजस्थान/ संजय बागड़ी) मानसून के आने की आहट लगभग सुनाई दे रही है। जिसको देखते हुए कोटकासिम कस्बे में गंदे पानी की निकासी हेतु नाले और नालियों का सफाई करना जरूरी हो गया है। इस को ध्यान में रखते हुए सरपंच महावीर आचार्य के प्रतिनिधित्व में कस्बे के सभी मोहल्लों एवं वार्डों में नाली सफाई अभियान के तहत सफाई की जाएगी। इस दौरान गंदे नाले एवं नालियों में भरे हुए कचरे को निकाल कर बाहर डाला जाएगा, साथ ही इनके आसपास उगे हुए पेड़ पौधों, घास व झाड़ियों को कटवा कर साफ सफाई की जाएगी। ताकि मानसून के वक्त बारिश का पानी इन नालियों से होकर शहर से बाहर चला जाए जिससे नाले और नालियां ओवरफ्लो होने की स्थिति से बच जाएं व गंदा पानी सड़क पर ना फैले।
हालांकि कस्बे में गंदे पानी के निकास की समुचित व्यवस्था है, फिर भी मानसून के मौसम में तेज गति से बारिश का पानी आने से यह व्यवस्था खराब हो जाती है। गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था सही सलामत रहे इस हेतु कस्बे में नाली सफाई अभियान प्रारंभ कर दिया गया है। जिसमें आमजन का सहयोग अपेक्षित है।

सरपंच महावीर आचार्य की आमजन से अपील

कस्बे की सफाई व्यवस्था में कोटकासिम ग्राम पंचायत के सभी निवासी अपने अपने घरों के आस पास सफाई का विशेष ध्यान रखें और नालियों को कूड़े और करकट से भरने से रोकें। ऐसे में हम गंदे पानी की निकासी को काफी हद तक सुधार कर रख सकते हैं। और बरसात के दिनों में गंदे पानी के रोड पर भरने की समस्या से निजात पा सकते हैं।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................