मेवात गैंग ने सैकड़ों लोगों को न्यूड वीडियो चैट में फंसाया, लोगो ने लाखों रुपए गंवाए नही थम रहा ब्लैकमेलिंग का धंधा

Jan 24, 2022 - 13:18
 0
मेवात गैंग ने सैकड़ों लोगों को न्यूड वीडियो चैट में फंसाया, लोगो ने लाखों रुपए गंवाए नही थम रहा ब्लैकमेलिंग का धंधा

उत्तरप्रदेश / शशि जायसवाल

दिन पर दिन ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ रही हैं। हर राेज अलग-अलग तरीके से लोग ठगे जा रहे हैं।जहां मेवात में आनलाइन सैक्स की आड़ में ब्लैकमेलिंग का धंधा जोरो पर है।सोशल मीडिया पर आनलाइन सैक्स में लाखों की संख्या में लोग फंस कर ब्लैकमेल भी हो रहे हैं। कारण है मौजूदा समय में सोशल मीडिया को कुछ लोगों ने ठगी के रूप में इस्तेमाल करना शुरु किया है,गत एक साल में ऐसे अपराध की बाढ़ सी आ गई है,जिसके चलते जिससे सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक सहित अनेक ऐप कंपनियां खासी परेशान है।

मेवात गैंग ने वेस्ट यूपी के सैकड़ो  लोगों को अपने प्रेमजाल में फांस लिया। यह गैंग  सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर युवाओं को निशाना बना रहा है। गैंग के लोग प्रोफाइल चेक कर पहले दोस्ती करते हैं। आरोपी युवक मोबाइल में लड़कियों के न्यूड वीडियो रखते हैं। ठगी करने के लिए दूसरे मोबाइल से पहले लड़की बनकर अश्लील चैटिंग करते हैं। फिर सामने वाले को भी अश्लील हरकत करने के लिए उकसाते हैं। फिर उनसे वीडियो काॅल पर आने की कहा जाता।

जब व्यक्ति अश्लील हरकत करने लगता है तो उसकी वीडियो स्क्रीन रिकाॅर्डर एप की सहायता से रिकाॅर्ड कर लेते। फिर उसकी अश्लील वीडियो उसी को भेजकर वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देकर ठगी करते हैं  इस मामले में लगातार शिकायत पुलिस अधिकारियों के अलावा साइबर सेल और एसटीएफ में भी पहुंच रही है।

आरोपी ठगी के रूपए ऑनलाइन फर्जी पेटीएम, फोन पे, गूगल पे आदि अकाॅउंट में डलवाते है। वहीं आरोपी फर्जी सिम से मोबाइल में ओएलएक्स ऐप अकाउंट बनाकर सेल ऑप्शन में जाकर गाडी बेचने का विज्ञापन डालते हैं। ठगी के लिए विश्वास दिखाने के लिए आरोपी खुद का फोटो नहीं लगाकर आर्मी के जवान का फोटो लगाते हैं।

यह ठगी का पूरा खेल मेवात क्षेत्र का है। मथुरा से सटे इलाके और राजस्थान की मेव जाति के लोग पूरी गैंग चला रहे हैं। यह गैंग 25 से 45 साल की उम्र की लोगों की फेसबुक प्रोफाइल चेक करता है। उसके बाद फेसबुक पर लड़कियों के फोटो लगाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता है। फ्रेंडशिप कर गैंग के लोग मैसेंजर में चैटिंग करते हैं। अपना ह्वाट्सएप नंबर सेंड करने के साथ पीड़ित लोगों का भी ह्वाट्सएप नंबर ले लेते हैं।

गैंग के लोगो ने लड़कियों के अलग-अलग नाम से फेसबुक आईडी बना रखी हैं। इसके बाद लड़कों और दूसरे लोगों को मैसेंजर में मैसेज भेजे जाते हैं।  इसके बाद लड़की के न्यूड फोटो और वीडियो भेजकर लड़कों को अपने झांसे में लिया जाता है।

पुलिस और एसटीएफ की जांच में सामने आया है कि यह गैंग वेस्ट यूपी के मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, आगरा, अलीगढ़, मथुरा, सहारनपुर, शामली जिलों के 500 से ज्यादा लोगों को पिछले छह माह में अपने झांसे में ले चुका है। अधिकांश नंबर असम राज्य से फर्जी आईडी पर लिए गए हैं। सर्विलांस के एक्सपर्ट का कहना है कि इंटरनेट कॉलिंग पीड़ित लोगों की उनकी न्यूड फोटो और वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा है

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................