घर-घर तक पहुंचेगा बापू के शांति-सद्भाव का संदेश, प्रेरकों हुआ पंचायत समिति में साक्षात्कार

Sep 6, 2023 - 19:09
 0
घर-घर तक पहुंचेगा बापू के शांति-सद्भाव का संदेश, प्रेरकों हुआ पंचायत समिति में साक्षात्कार

लक्ष्मणगढ़ ,अलवर (कमलेश जैन)

प्रेरकों की नियुक्ति के लिए सरकार की योजना अनुसार आज पंचायत समिति कार्यालय में बेरोजगार युवकों की साक्षात्कार को पंचायत समिति कार्यालय पर बुलाया गया। 
बेरोजगार युवक ओमप्रकाश ने बताया कि साक्षात्कार देने आए सदस्यों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । यहां प्रेरकों के लिए कोई छाया पानी आदि की व्यवस्था नहीं है धूप में ही खड़ा रहना पड़ रहा है। बेरोजगार युवकों को धक्के खाने के लिए यहां बुलाया गया है। सवेरे 9:00 बजे के आए हुए हैं जिसमें अभी 6:00 बजे तक साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया है।
 प्रेरकों के कार्य के बारे में गांधी दर्शन का प्रचार-प्रसार और गांधी पुस्तकालय व संविधान केंद्रों का संचालन करने की जिम्मेदारी प्रेरकों की होगी। इन्हें 4500 रुपये प्रतिमाह मानदेय मिलेगा। जिसका कार्यकाल  एक साल का होगा।
 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महात्मा गांधी के शांति और सद्भाव के सन्देश को घर-घर और गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए एक नई योजना शुरू की है। महात्मा गांधी के शांति एवं सद्भाव का संदेश घर-घर पहुंचाने को  एवं जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने के साथ महात्मा गांधी पुस्तकालय एवं संविधान केंद्रों का संचालन भी करेंगे।  प्रेरकों को प्रतिमाह 4500 रुपए मानदेय मिलेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................