कोटा एसीबी टीम ने फर्जी एसीबी गिरोह का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार:नकली नोटिस थमाकर की लाखों की उगाही

Oct 28, 2023 - 07:37
 0
कोटा एसीबी टीम ने फर्जी एसीबी गिरोह का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार:नकली नोटिस थमाकर की लाखों की उगाही

बारां,राजस्थान 

राजस्थान में कोटा एसीबी टीम ने फर्जी एसीबी अधिकारी बनकर सरकारी से सरकारी अधिकारियों से पैसे की उगाई करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश किया है। जहाँ आरोपियों ने शाहाबाद थानाक्षेत्र में एक अधिकारी को एसीबी का डर दिखाकर साढ़े 6 लाख रुपए की अवैध वसूली की। इसी तरह बारां, डूंगरपुर, नागौर सहित कई जगह वारदात को अंजाम दिया। एसीबी कोटा की टीम ने दो आरोपियों को डिटेन कर शाहाबाद पुलिस के सुपुर्द किया है। जिनसे  कई खुलासे होने के आसार हैं।
एसीबी कोटा एएसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय से मिली गोपनीय सूचना एसीबी कोटा डीआईजी कल्याणमल मीणा ने एसीबी एएसपी विजय स्वर्णकार के नेतृत्व में टीम गठित की। एसीबी टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुरूवार को एसीबी का भय दिखाकर सरकारी अधिकारियों से भारी मात्रा में धन राशि उगाहने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी सरकारी अधिकारियों को चिह्नित करते थे। उनको एसीबी मुख्यालय के फर्जी लेटरपेड पर नोटिस देकर धमकाया जाता था। उनके विरुद्ध एसीबी में जांच लंबित होने की झूठी सूचना या नोटिस देकर गिरोह के सदस्य उनसे संपर्क करते थे। मामले को निबटाने की एवज में बारां, डूंगरपुर, नागौर आदि जिलों के कई अधिकारियों से लाखों रुपए की अवैध वसूली की है।
मामले में कोटा एसीबी एएसपी विजय स्वर्णकार की टीम ने आरोपी झालावाड़ निवासी वैभव अग्रवाल और कोटा निवासी देवेंद्र राठौर को चिंहित कर डिटेन कर शाहाबाद पुलिस को सौंपा है। अधिकारियों द्वारा वारदातों को लेकर विस्तृत अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है। आरोपियों से कई वारदातों के खुलासे होने के आसार हैं। एसीबी टीम में सीआई ताराचंद, देशज, बृजराज, नरेंद्र सिंह, बबलेश और अयाज आदि शामिल थे।

रुपए लेकर देते थे रसीद :- आरोपी इतने शातिर थे कि वे फर्जी रसीद बुक प्रिंट करवाकर अधिकारियों को रुपयों की रसीद भी देते थे। आरोपियों द्वारा नगद, स्वंय, परिजन और परिचितों के खातों में सरकारी अधिकारियों से रुपए लिए जाते थे। शाहाबाद में अधिकारी से साढ़े 6 लाख रुपए वसूले आरोपियों ने एसीबी के फर्जी लेटर पेड और फर्जी रसीद बुक से शाहाबाद में पदस्थ एक अधिकारी को धमकाकर साढ़े 6 लाख रुपए वसूल किए हैं। वारदात को 15 से 21 अक्टूबर के बीच अंजाम दिया। पीड़ित अभियंता ने बारां के थाना शाहबाद, जिला नागौर में मामले दर्ज करवाए हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................