विधानसभा चुनाव के चलते राजधानी एक्सप्रेस में 6.61 करोड़ का गोल्ड पकड़ा:बैग में थे सोने की ज्वेलरी और बिस्किट

Oct 28, 2023 - 07:31
 0
विधानसभा चुनाव के चलते राजधानी एक्सप्रेस में 6.61 करोड़ का गोल्ड पकड़ा:बैग में थे सोने की ज्वेलरी और बिस्किट

कोटा,राजस्थान 

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरपीएफ ने कोटा में राजधानी एक्सप्रेस (हजरत निजामुद्दीन से मुंबई) से जा रहे तीन यात्रियों से 10 किलो 700 ग्राम सोना पकड़ा। जिसकी अनुमानित कीमत 6 करोड़ 61  लाख 59 हजार बताई गई है। टीम तीन यात्रियों का दिल्ली के​ हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से पीछा कर रही थी। कोटा आने पर पूछताछ की और बैग खंगाला तो भारी मात्रा में गोल्ड की ज्वेलरी और 26 लाख कैश मिला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला गुरुवार रात 10 बजे कोटा स्टेशन का है  जहाँ देर रात तीनों यात्रियों मुंबई निवासी दिलीप भाई, राजस्थान निवासी प्रीतेश कुमार मुथा और महाराष्ट्र निवासी जितेंद्र भंवर से गोल्ड व कैश को लेकर पूछताछ की तो ये कोई जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद आयकर विभाग की टीम को इन्हें सौंप दिया गया। वही दावा किया जा रहा है कि कोटा मंडल स्टेशन पर RPF की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

बार-बार संभाल रहे थे बैग :- आरपीएफ कमांडेंट विनय कुमार ने बताया- विधानसभा चुनाव के चलते इन दिनों आरपीएफ की ओर से विशेष निगरानी अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत आरपीएफ के जवान निजामुद्दीन स्टेशन पर मौजूद थे। यहां जवानों को तीन संदिग्ध यात्री राजधानी एक्सप्रेस में सवार होते नजर आए। आरपीएफ की टीम इनके पीछे लग गई।
रास्ते में भी इन यात्रियों की संदिग्ध गतिविधियां लगातार जारी रहीं। ये रास्ते में बार-बार अपने बैग संभाल रहे थे। इसके बाद शक के आधार पर आरपीएफ की टीम ने इन यात्रियों की तलाशी ली। इनके बैग में सोने की चेन, बिस्किट, ज्वेलरी और कैश मिला।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................