जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने किया संयुक्त रूप से मतदान केंद्रों का निरीक्षण

Oct 28, 2023 - 07:40
 0
जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने किया संयुक्त रूप से मतदान केंद्रों का निरीक्षण

कोटपूतली-बहरोड़  (भारत कुमार शर्मा )

विधान सभा निर्वाचन 2023 के तहत आगामी 25 नवंबर को जिले की 4 विधानसभा क्षेत्रों में संपन्न होने वाले मतदान के मद्देनजर मतदान केन्द्रों पर की जाने वाली जरूरी व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा लेने के लिए कोटपूतली-बहरोड़ जिला कलेक्टर श्रीमती शुभम चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक श्रीमती रंजीता शर्मा ने संयुक्त रूप से निरीक्षण कर जायजा लिया। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने विधानसभा क्षेत्र विराटनगर के अंतर्गत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भामोद, महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल सेवरा, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीलवाड़ी, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बागावास चौरासी में बनाये गये मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने मतदान केंद्रो में मतदान पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने, मतदाताओं को जरूरी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश उपस्थित अधिकारियो को दिये । उन्होंने मतदान केंद्रों में बुजुर्गों एवं दिव्यांगो को रैंप, उपकरण व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ अधिकारियों को कम्युनिकेशन प्लान दुरुस्त रखने के लिए कहा, ताकि आवश्यकता पड़ने पर समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके।

कलेक्टर ने निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नियमों व प्रक्रियाओं का पालन करने हिदायत दी। वही पुलिस अधीक्षक ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराए जाने हेतु पुलिस एवं पेट्रोलिंग दलों को आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरंतर भ्रमण करते हुए वस्तुस्थिति से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते रहें। तत्पश्चात कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणो से संवाद कर भयमुक्त होकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने विधानसभा चुनाव में लोगों को निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करने के लिए कहा। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणो से वोटर आईडी कार्ड बने होने की जानकारी ली। जिस पर उन्हें बताया गया कि सभी वोटर कार्ड बना है और वे मतदान अवश्य करेगे। 

जिला कलेक्टर श्रीमती शुभम चौधरी ने महिला मतदाताओं से बात करते हुए वोटर हेल्पलाइन एप के बारे में जानकारी दी तथा उन्होंने महिलाओं को इस ऐप की कार्य प्रणाली के बारे में समझाते हुए बताया कि सभी महिला मतदाता इस ऐप के माध्यम से मतदाता सूची में अपना नाम देख सकती हैं तथा बीएलओ से संपर्क कर सूची में अपना नाम जुड़वा सकती हैं इस पर महिला मतदाताओं ने मौके पर ही इस ऐप को डाउनलोड कर सूची में अपना नाम देखा तथा मतदान दिवस पर महिलाओं द्वारा बढ़-चढ़कर वोट देने की बात कही।इस दौरान विराट नगर उपखंड अधिकारी मूलचंद लूनिया, डीएसपी रोहित सांखला, तहसीलदार सौरभ गुर्जर संबंधित बीएलओ उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................