सड़क किनारे खून से सनी मिली अधेड़ युवक लाश, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन

Oct 29, 2023 - 11:43
 0
सड़क किनारे खून से सनी मिली अधेड़ युवक लाश, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन

भीलवाड़ा (राजस्थान) अपने घर से नोहरे में गाय भैंसों की रखवाली के लिए रात को निकले एक अधेड़ की लाश शनिवार सुबह नेशनल हाईवे 148 डी पर मिलने से सनसनी फैल गई। मामला जिले के गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के अटाली ग्राम का हैं। अधेड़ अंटाली स्थित अपने घर से हाईवे पर स्थित नोहरे में गाय भैंसों की रखवाली के लिए रात को निकला था। सुबह नोहरे से कुछ दूर हाईवे पर उसकी लाश पाई गई। मौके पर ग्रामीणों की भीड जुट गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। उधर घटना का पता लगने पर मौके पर पहुंचे परिजनों एवं ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए करीब 10 लाख रुपए मुआवजे की मांग की। दोपहर बाद तक परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े रहे और पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव नहीं ले जाने दिया।
जानकारी के अनुसार गुलाबपुरा थाना क्षेत्र के अंटाली ग्राम का रहने वाला ब्रह्माराम पुत्र पन्नालाल जाट 45 शुक्रवार रात नेशनल हाईवे 148 डी पर स्थित अपने बाड़े में गाय भैंसों की रखवाली के लिए गया था । शनिवार सुबह उसकी लाश बाड़े से कुछ दूरी पर हाईवे पर मिली। लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने उसकी पहचान करते हुए परिजनों को मौके पर बुलाया। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए 10 लाख रुपये मुआवजे की मांग की। मुआवजा नहीं मिलने तक शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से इनकार कर दिया। सूचना मिलने पर गुलाबपुरा उपखंड अधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक लोकेश मीणा, थाना प्रभारी सुखराम आदि मौके पर पहुंचे और परिजनों से समझाइश का प्रयास शुरू किया। दोपहर बाद तक परिजन इस घटना को हत्या बताते हुए मुआवजे की मांग एवं हत्यारों को पकड़ने की मांग पर अड़े रहे। एक बारगी पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव को भी कब्जे में नहीं लेने दिया गया। एसडीएम, डीएसपी मौके पर ग्रामीणों से समझाइश की। लंबी वार्ता के बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया और इसके बाद ही शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा जा सका। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
अंटाली निवासी महादेव पुत्र स्व. भैरूलाल जाट ने शंभुगढ़ पुलिस को रिपोर्ट दी, जिसमें बताया कि उसके चाचा के लड़के ब्रह्मालाल जाट 40 का शव सड़क पर पड़ा है। दोनों पैर व हाथ टूटे हैं। पैर से खून निकल रहे हैं। चोट लगी हुई है। परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि रात में एक-दो बजे लघुशंका के लिए परिवादी उठा और घर के बाहर गया तो कैलाश पुत्र पन्नालाल जाट मोटरसाइकिल पर घूम रहा था। उसने दो-तीन चक्कर लगाये। ब्रह्मालाल व कैलाश जाट के बीच झगड़ा हुआ। दोनों के बीच पुरानी रंजिश चल रही है। परिवादी ने रिपोर्ट में बताया कि शंका है कि कैलाश ही उसके भाई ब्रह्मा को मार सकता है। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................