जिला कलेक्टर ने केड पंचायत में किया विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर का निरीक्षण

Dec 23, 2023 - 17:29
 0
जिला कलेक्टर ने केड पंचायत में किया विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर का निरीक्षण

उदयपुरवाटी/ गुढ़ागौड़जी (सुमेर सिंह राव)
केड गाँव में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा निरंतर जारी हैं । शनिवार को जिला कलेक्टर बचनेश अग्रवाल ने कैड पंचायत में चल रहे शिविर का निरीक्षण किया । 
जिला कलेक्टर ने शिविर में विभिन्न विभागों के द्वारा लगाई गई विभागवार स्टॉल्स का निरीक्षण कर विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

केड में चल रहे शिविर में जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से संवाद किया एवं केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने ग्रामीणों से आयुष्मान कार्ड बनवाने, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में ई केवाईसी करवाने एवं वंचित किसानों को योजना में पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित किया ।  उन्होंने कैंप में मौजूद स्टेट बैंक आफ इंडिया के अधिकारियों को अधिक से अधिक ग्रामीणों का पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना एवं पीएम सुरक्षा बीमा योजना में पंजीकरण करने के निर्देश दिए । उन्होंने ग्रामीण किसानों को प्रेरित किया कि केंद्र सरकार की योजना के अंतर्गत पशुओं के ऊपर भी केसीसी कार्ड दिया जा रहा है इस योजना में अधिक से अधिक पंजीकरण करा कर लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया । शिविर में कृषि विभाग के द्वारा मृदा स्वास्थ्य कार्ड एवं नैनो यूरिया के उपयोग के बारे में जानकारी दी।उन्होंने अटल पेंशन योजना एवं पीएम विश्वकर्म योजना का लाभ उठाने के लिए भी ग्रामीणों को प्रेरित किया।
जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि झुंझुनू को नंबर वन बनाना है तो सभी योजनाओं में अधिक से अधिक पंजीकरण करायें एवं लाभ उठाएं। इन योजनाओं का अधिक लाभ उठाने पर ही विकसित भारत की संकल्पना सरकार होगी ।
शिविर में जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना एवं संबंधित तहसीलदार एवं एसडीएम को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए । 
इस अवसर पर पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी ने ग्रामीणों को पीएम किसान सम्मान निधि एवं पीएम आवास योजना की योजनाओं में पंजीकरण करवाने एवं अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए कहा।शिविर में पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, झुंझुनू एसडीएम कविता गोदारा, गुढ़ागौड़जी तहसीलदार प्रवीण सैनी उदयपुरवाटी बीडीओ लक्ष्मी नारायण मीणा सहित संबंधित विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................