जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बानसूर उपजिला अस्पताल तथा उपखंड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Feb 2, 2024 - 18:45
Feb 2, 2024 - 18:46
 0
जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने  बानसूर उपजिला अस्पताल तथा उपखंड कार्यालय  का किया औचक निरीक्षण

कोटपूतली-बहरोड़ (भारत कुमार शर्मा)  जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने सुबह 10:00 बजे बानसूर उपखंड कार्यालय तथा उप जिला अस्पताल का  औचक निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान उप जिला अस्पताल में साफ सफाई का कार्य चल रहा था इसको उन्होंने नाराजगी जताते हुए उन्होंने निर्देश दिए की साफ सफाई का कार्य अस्पताल खुलने के समय से पूर्व करवाना सुनिश्चित करें। इसके पश्चात जिला कलेक्टर  कल्पना अग्रवाल ने  चिकित्सकों एवं कार्मिकों की उपस्थिति का जायजा लिया तथा उन्होंने अस्पताल के उपकरणों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अस्पताल में काम कर रहे कार्मिकों से उनके कार्य की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने लैब में हो रही जांचों के बारे में जानकारी भी ली।उन्होंने अस्पताल में उपस्थित मरीजों से वार्ता कर हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं एवं डॉक्टर के बारे में फीडबैक लिया। इसके साथ साथ उन्होंने भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनको दी जाने वाली सुविधा का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल आने वाले मरीज एवं उनके परिजनों से सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें। उन्होंने भर्ती मरीजों को भी प्रावधान के अनुरूप सभी सुविधा उपलब्ध करवाने को कहा। अस्पताल की साफ सफाई, ब्लीचिंग का छिड़काव नियमित करने का निर्देश दिये। उन्होंने सरकार द्वारा प्रदत्त सभी सुविधाओं से मरीजों को लाभ पहुंचाने का निर्देश भी दिया।
कलेक्टर ने उप जिला अस्पताल में राज्य सरकार की ओर से भर्ती मरीजों को निशुल्क खाना देने के लिए चल रहीं रसोई का निरीक्षण किया। रसोई की व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए गए।  जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने उपखंड कार्यालय  का निरीक्षण किया तथा उपस्थिति रजिस्टर की जांच कर सभी कार्मिकों को समय पर कार्यालय में आने के निर्देश दिए।जिला कलेक्टर ने इस दौरान इन कार्यालयों में विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण करते हुए संधारित रिकार्ड की जांच की तथा सरकार की मंशा के अनुरूप जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................