लोकसभा चुनाव : सपा ने जारी की तीसरी सूची, बदायूं से धर्मेंद्र नहीं, अब शिवपाल यादव लड़ेंगे चुनाव

Feb 20, 2024 - 20:11
Feb 20, 2024 - 20:18
 0
लोकसभा चुनाव : सपा ने जारी की तीसरी सूची, बदायूं से धर्मेंद्र नहीं, अब शिवपाल यादव लड़ेंगे चुनाव
समाजवादी पार्टी (सपा) ने आज (20 फरवरी) उत्तर प्रदेश में पांच उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। सपा ने बदायूँ में धर्मेन्द्र यादव की जगह शिवपाल यादव को उम्मीदवार बनाया है। सपा ने जिन पांच उम्मीदवारों की सूची को जारी किया है उसमें बदायूं से शिवपाल सिंह यादव के अलावा कैराना से एकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह एरन, हमीरपुर से राजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल है। वाराणसी से उम्मीदवार का ऐलान कर अखिलेश यादव ने कांग्रेस को सख्त संदेश दे दिया है कि सीट बंटवारे को लेकर आप निर्णय लीजिए अन्यथा हम अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं। 
इसके अलावा समाजवादी पार्टी की ओर से कुछ प्रभारी का भी ऐलान किया गया है। अमरोहा के लिए महबूब अली और राम अवतार सैनी को प्रभारी बनाया गया है। कन्नौज और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव प्रभारी है। वहीं, बागपत के लिए मनोज चौधरी को प्रभारी दिया गया है। माना जा रहा है कि धर्मेंद्र यादव को कन्नौज या आजमगढ़ में से किसी एक सीट से चुनावी मैदान में उतर जा सकता है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर तनातनी के बीच समाजवादी पार्टी ने 11 अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। दिलचस्प से बात यह है कि 2019 में बसपा के टिकट पर गाजीपुर से चुनाव जीतने वाले माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को इस बार समाजवादी पार्टी ने अपना टिकट दिया है। 
समाजवादी पार्टी की ओर से जो सूची साझा की गई है उसमें सबसे ऊपर लिखा गया है पीडीए के नाम पर अबकी बार एकजुट मतदान होगा। इस सूची में मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक के अवाला आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप और हरदोई से श्रीमती उषा वर्मा का नाम है। इसके अलावा मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रीमती श्रेया वर्मा, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को समाजवादी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। डिंपल यादव मैनपुरी से, शफीकुर रहमान बर्क संभल से और रविदास मेहरोत्रा ​​लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow