सिंचाई परियोजना अनुदान को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप, सिद्धारमैया, बसवराज बोम्मई ने एक दूसरे पर साधा निशाना

Feb 20, 2024 - 20:11
Feb 20, 2024 - 20:21
 0
सिंचाई परियोजना अनुदान को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप, सिद्धारमैया, बसवराज बोम्मई ने एक दूसरे पर साधा निशाना
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट 2023 में घोषित ऊपरी भद्रा परियोजना के लिए राज्य को 5,300 करोड़ रुपये जारी नहीं करने पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। अपर भद्रा परियोजना, कर्नाटक के मध्य क्षेत्र में कार्यान्वित की जा रही एक महत्वपूर्ण लिफ्ट सिंचाई योजना है, जिसका उद्देश्य खरीफ मौसम के दौरान स्थायी सिंचाई प्रदान करना है। इसके अतिरिक्त, परियोजना का उद्देश्य भूजल स्तर को रिचार्ज करना और मध्य कर्नाटक के चिक्कमगलूर, चित्रदुर्ग, तुमकुर और दावणगेरे में सूखाग्रस्त तालुकों में पीने के पानी की आपूर्ति करना है। सिद्धारमैया ने ऊपरी भद्रा परियोजना के लिए अनुदान लाने में "विफलता" के लिए राज्य भाजपा नेतृत्व की भी आलोचना की।
सिद्धारमैया के आरोपों पर पलटवार करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बताया कि कांग्रेस सरकार अनिवार्य प्रक्रिया का पालन करने में विफल रही, जिसके कारण फंड जारी करने में देरी हुई। बोम्मई ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कर्नाटक सरकार आवश्यक 'एन' फॉर्म जमा करने में विफल रही है, जो इस प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण कदम है। बोम्मई ने कहा कि एक प्रक्रियात्मक चूक थी जिसके कारण केंद्र से फंड जारी करने में देरी हुई। बोम्मई ने सिद्धारमैया को यह भी आश्वासन दिया कि यदि 'एन' फॉर्म केंद्र को जमा किया जाता है, तो कर्नाटक भाजपा अपना समर्थन देगी और केंद्र से आवश्यक अनुदान प्राप्त करने में राज्य सरकार की मदद करेगी।
इस मामले को लेकर कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पूर्व सीएम बोम्मई के बीच तीखी नोकझोंक देखी गई। बोम्मई ने कर्नाटक सरकार पर केंद्र के साथ राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow