पाक समर्थित नारे का विवाद, 22 सेवानिवृत्त अधिकारियों ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लिखा पत्र

Mar 8, 2024 - 08:34
Mar 8, 2024 - 08:52
 0
पाक समर्थित नारे का विवाद, 22 सेवानिवृत्त अधिकारियों ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को लिखा पत्र

22 सेवानिवृत्त सिविल सेवा अधिकारियों ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर उनसे नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य सैयद नसीर हुसैन को शपथ न दिलाने का आग्रह किया है, क्योंकि उन पर पाकिस्तान समर्थक नारों का विरोध नहीं करने का आरोप है। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने मीडिया प्रतिनिधियों के प्रति अशिष्ट व्यवहार प्रदर्शित किया। इससे पिछले हफ्ते राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान दिल्ली के इल्तहाज़, बेंगलुरु के आरटी नगर के मुनावर और हावेरी के बयादागी के मोहम्मद शफी के रूप में की गई। हालाँकि, कांग्रेस ने इन दावों को खारिज कर दिया और कहा कि उसके कार्यकर्ता केवल हुसैन के समर्थन में 'नासिर साहब जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार ने आरोपों की पुष्टि के लिए सरकार द्वारा संचालित फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला द्वारा जांच का आदेश दिया है। 

भाजपा ने कांग्रेस पर ‘विश्वासघात’ करने का आरोप लगाते हुए कुछ तस्वीरें साझा की और दावा किया कि इनमें राहुल गांधी सहित विपक्षी दल के वरिष्ठ नेताओं के साथ कर्नाटक विधानसभा परिसर में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के मामले में गिरफ्तार व्यक्ति भी मौजूद है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस शासित राज्य में हुई 27 फरवरी की घटना को लेकर ताजा हमला बोला और कहा कि यह कन्नड़ लोगों और हर भारतीय का अपमान है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow