लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका अहम- जवाहर सिंह बेढम

पत्रकार पत्रकार जन समस्याओं के साथ सरकार की कल्याण कारी योजनाओं और उपलब्धियां को भी जनता तक पहुंचाए=डॉ शैलेश सिंह

Mar 14, 2024 - 20:30
 0
लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका अहम- जवाहर सिंह बेढम

लठावन प्रेस क्लब डीग का होली मिलन समारोह आयोजित विधायक डॉक्टर शैलेश सिंह ने प्रेस क्लब में संसाधन विकास के लिए विधायक निधि से की5 लाख रुपए की राशि स्वीकृत 

डीग (14 मार्च)  मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है जो प्रशासन और सरकार को लोगो की समस्याओ और भावनाओं से अवगत कराते हुए समाज को दिशा देने और नीति निर्धारण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है यह बात गुरुवार को लठावन प्रेस क्लब डीग  द्वारा लाल मुरारी लाल अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित होली मिलन समारोह में मुख्य अतिथि गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने कही। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिये वचन बद्ध है मैंने इसको लेकर प्रदेश पुलिस महानिदेशक को स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं ताकि पत्रकार स्वतंत्र रूप से बेखौफ होकर अपना कार्य कर सके।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डीग - कुम्हेर के विधायक डॉ शैलेश सिंह ने कहा कि होली प्रेम और भाई चारे का त्योहार है विश्वभर में ब्रज की होली प्रसिद्ध है । उन्होंने प्रेस को लोकतंत्र का सबसे मजबूत स्तंभ बताते हुए कहा कि पत्रकार विषम परिस्थितियों में कार्य करते हुए आम जन की पीड़ा को उजागर करता है। उन्होंने आव्हान किया कि पत्रकार सरकार को दर्पण दिखाने के साथ साथ सरकार द्वारा आमजन के कल्याण के लिए चलाई जारी विभिन्न योजनाओं और कराए जा रहे कार्यों की सही तस्वीर अपनी लेखनी के माध्यम से पेश करे। इस मौके पर ज़ी न्यूज़ के संभाग प्रभारी देवेंद्र सिंह गुर्जर की पहल पर उन्होंने डीग में प्रेस क्लव भवन में संसाधन और सुविधाओ के लिए अपनी विधायक निधि से5लाख रुपए की राशि स्वीकृत करने की घोषणा करते हुए कहा कि और भी जो जरूरत होगी वह इसमें मदद करने से पीछे नहीं हटेंगे। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला कलेक्टर श्रुति भारद्धाज ने कहा कि डीग जिले को प्रदेश में अब्बल नंबर पर लाना मेरी प्राथमिकता है। प्रसिद्ध संत डॉ कौशल किशोर दास , एसडीएम डॉ रवि गोयल सीओ आशीष प्रजापत और सूचना एवं जन सम्पर्क भरतपुर के संयुक्त निदेशक हरिओम गुर्जर विशिष्ट अतिथि थे।  होली मिलन समारोह में बृज के लोक कलाकारों ने फूलों की होली और मयूर नृत्य सहित रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुत किए प्रस्तुतियां दीं प्रारंभ में प्रारंभ में जी न्यूज के संभाग प्रभारी देवेंद्र सिंह गुर्जर,अध्यक्ष पूरन बंसल , मुकेश सैनी, ब्रजेश पाराशर, प्रवीन जैन,अजय विद्यार्थी, ब्रज मोहन शर्मा,पंकज शर्मा, नरेश फौजदार, दीप चंद शर्मा, तन्नू पाराशर, मुकेश जागिड़ रमन लाल गोस्वामी,  ने मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथियों और अध्यक्ष का माल्यार्पण कर और  प्रतीक चिन्ह भेटकर स्वागत किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................