चुनाव कार्यों हेतु नियुक्त कार्मिकों द्वारा कार्य ग्रहण नहीं करने पर होगी सख्त कार्यवाही

कार्मिकों के साथ नियंत्रण अधिकारी भी माने जायेंगे दोषी

Mar 27, 2024 - 18:32
Mar 27, 2024 - 18:38
 0
चुनाव कार्यों हेतु नियुक्त कार्मिकों द्वारा कार्य ग्रहण नहीं करने पर होगी सख्त कार्यवाही

भरतपुर 27 मार्च। लोकसभा चुनाव के लिए गठित विभिन्न प्रकोष्ठों में नियुक्त किये गये कार्मिकों द्वारा समय पर उपस्थिति नहीं देेने को गम्भीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमित यादव ने ऐसे कार्मिकों को चेतावनी जारी करते हुए शीघ्र उपस्थिति देने के निर्देश दिये है। 

अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार मीना ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना में विभिन्न प्रकोष्ठ गठित किये जाकर अधिकारी एवं कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है। परन्तु देखा जा रहा है कि कतिपय कर्मचारियों द्वारा अभी तक भी प्रकोष्ठों में कार्यग्रहण नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ नियन्त्रण अधिकारियों द्वारा चुनाव कार्य में नियुक्त किये गये कार्मिकों को कार्यमुक्त नहीं किया है इसे जिला निर्वाचन अधिकारी ने गम्भीरता से लिया है। उन्होंने बताया कि चुनाव कार्य वर्तमान में पूर्ण चरम पर है जिसमें दायित्वों को निर्वहन टीम भावना से ही किया जा सकता है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ऐसे सभी अधिकारी/कर्मचारियों को सख्त चेतावनी देते हुए निर्देश दिये हैं कि 28 मार्च, 2024 को दोपहर पूर्व अपने प्रकोष्ठों में आवश्यक रूप से उपस्थिति देना सुनिष्चित करें। उन्होंने बताया कि इसके बाद भी उपस्थिति नहीं देने वाले ऐसे अधिकारी/कर्मचारियों के साथ-साथ नियन्त्रण अधिकारियों के खिलाफ चुनाव कार्य में बाधा मानते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जावेगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow