विदेशी नंबर पर आईएएस की फोटो, अधिकारियों व परिचितों से साइबर फ्रॉड की कोशिश: साइबर थाना पुलिस जांच में जुटी

जिला कलेक्टर द्वारा सभी अधिकारियों एवं आमजन से साइबर फ्रॉड से सावधान रहने की अपील....... जिला कलेक्टर ने बताया कि जिस नंबर से यह मैसेज कई अधिकारियों और परिचितों को गया है वह उज्बेकिस्तान रजिस्टर्ड नंबर है

Oct 6, 2024 - 15:00
Oct 6, 2024 - 15:00
 0
विदेशी नंबर पर आईएएस की फोटो, अधिकारियों व परिचितों से साइबर फ्रॉड की कोशिश:  साइबर थाना पुलिस जांच में जुटी

कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल एवं पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी को घटना की दी जानकारी

खैरथल-तिजारा (राजस्थान) साइबर ठगों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह अब आम-आदमी के साथ अधिकारियों को भी शिकार बना रहे हैं। चाहे आईएएस अधिकारी हो या फिर आईपीएस, मौका मिलते ही ठग अपने काम में जुट जाते हैं। ताजा मामला खैरथल-तिजारा कलेक्टर देकिशोर कुमार के नाम से फर्जी वॉट्सऐप अकाउंट बनाने का है।

जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि साइबर ठगी के इस गंभीर मामले में उनके नाम से फर्जी आईडी बनाकर अधिकारियों व परिचितों से साइबर फ्रॉड की कोशिश की गई है। जिला कलेक्टर ने बताया कि साइबर ठगों ने उनके एक फोटो का इस्तेमाल कर और उनके नाम से एक फर्जी विदेशी व्हाट्सएप नंबर के जरिए अकाउंट बनाकर इस साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। 

 इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक खैरथल मनीष कुमार एवं पुलिस अधीक्षक भिवाड़ी ज्येष्ठा मैत्रेयी को इस घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी लगते ही कलेक्टर ने तत्काल रूप से जिला स्तर के अधिकारियों के ग्रुप और अन्य परिचितों को मैसेज कर साइबर ठगी से सावधान रहने की अपील की है और इस नंबर से किसी को भी मैसेज मिलने पर रिप्लाई व पैसे नहीं डालने और सावधान रहने की भी अपील की है।

जिला कलेक्टर किशोर कुमार ने बताया कि कुछ अधिकारियों और उनके कुछ परिचितों को विभिन्न विदेशी नंबरों से उनके व्हाट्सएप चैटिंग पर कलेक्टर के नाम से मैसेज आ रहे हैं। अधिकारियों और परिचितों को मैसेज किया नंबर उज्बेकिस्तान का है, जिस पर उनकी फोटो लगी हुई है। इस पूरी घटना के बाद जिला साइबर टीम आईपी एड्रेस और अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................