शासन श्री मुनि रविंद्र कुमार मुनि अतुल कुमार का मंगल विहार- भीलवाड़ा

Feb 22, 2022 - 12:48
 0
शासन श्री मुनि रविंद्र कुमार मुनि अतुल कुमार का मंगल विहार- भीलवाड़ा

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) युगप्रधान आचार्य महाश्रमण के सानिध्य में तेरापंथ नगर भीलवाड़ा में 2021का सफल चातुर्मास संपन्न कर मुनिद्वय ने भीलवाड़ा के कई उप नगरों का भ्रमण किया।भीषण सर्दी में भी आपने निरंतर भ्रमण करते हुए संघ की प्रभावना की। दर्पण में अपने प्रतिबिंब का अवलोकन करना और बाहरी व्यक्तित्व को सुंदरता प्रदान करना तो व्यक्ति जानता है परंतु आंतरिक सौंदर्य को सजाना, संवारना और उसके माध्यम से जीवन की हर उलझन को सुलझाना आप जैसे निःस्पृह संतजन सिखाते है जो सतत ज्ञान आलोक से सबकी राह प्रशस्त करते है।
मुनि अतुल कुमार के नित्य रात्रिकालीन प्रवचन में लोग सहज ही खींचे चले आते थे, सकारात्मक सोच,अनमोल विचारों से लबरेज प्रवचन सबके आकर्षण के केंद्र बिंदु थे। अवसाद,तनाव, मानसिक, भावनात्मक समस्या से ग्रस्त व्यक्ति में नव उत्साह, ऊर्जा का संचरण हुआ।आपकी प्रवचन शैली इतनी सधी हुई है कि लगता है इतना विकास गुरु आशीर्वाद और आपकी किसी साधना का प्रतिफल है। जहां जहां आप पधारे वहा आध्यात्मिकता का स्वच्छ निर्मल वातावरण बना।आपके प्रवचन से जैन जैनेतर समाज का जुड़ाव रहा। तेरापंथी सभा संस्था, महिला मंडल,युवक परिषद अणुव्रत समिति एवं श्रावक समाज की तरफ से मुनिद्वय के प्रति आध्यात्मिक मंगल कामनाएं व्यक्त की गई।शासन मुनि रविंद्र कुमार ने कहा एक एक व्यक्ति से समाज बनता है, सकल समाज संगठित होकर रहे,संगठन में अखंड शक्ति है।भीलवाड़ा श्रावक समाज के प्रति मंगल कामना की।मुनि अतुल कुमार ने कहा भीलवाड़ा वस्त्र नगरी है, यहां पर वस्त्रों का अंबार है। मैं मंगल कामना करता हूं कि सबके दिलों में खुशियों का अंबार लग जाए।हमारा जीवन संयमित और अनुशासित बने।मुनि ने “सबका साथ सबका विकास” मंत्र  देते हुए कहा प्रेम वो चीज है जो इंसान को मुरझने नहीं देता,और नफरत ऐसी चीज है जो इंसान को खिलने नहीं देती। मुनि ने सर्व समाज से खमत–खामणा किया।मीडिया प्रभारी नीलम लोढ़ा ने बताया मुनिद्वय का आगामी 2022 चातुर्मास नाथद्वारा घोषित है। आज 21फरवरी को मुनिद्वय का प्रवास नर्मदा विहार लक्ष्मीलाल के निवास पर रहेगा।22 फरवरी को पुर सभा भवन पधारेंगे , वहां कुछ दिनों का प्रवास रहेगा।आगे कारोई,पहुना,राशमी , रेलमंगरा होते हुए कांकरोली महावीर जयंती का आयोजन करेंगे। मुनिद्वय के मंगल विहार में सभा अध्यक्ष भेरूलाल चोरड़िया, मंत्री शुभकरण चोरड़िया, तेयुप अध्यक्ष संदीप चोरड़िया,मंत्री पियूष रांका, अणुव्रत समिति अध्यक्षा आनंद बाला टोडरवाल, बापूनगर महाप्रज्ञ सेवा संस्थान अध्यक्ष प्रकाश कर्णावट, मदन टोडरवाल, बाबूलाल बोहरा, अशोक बुरड़, राकेश बोहरा, कांतिलाल भलावत, राजू कर्णावट, अनुराग नैनावटी, रिया बोहरा, रजत बोहरा, सीमा बोहरा, कुलदीप मारू, राकेश दुगड़, ज्योति दुगड़, संपत खाब्या,सागर मोगरा, विजय लोढ़ा, किशोर कोठारी, लक्ष्मीलाल मोगरा,अंशु दुगड़,महावीर खाब्या आदि काफी संख्या में श्रावक समाज उपस्थित था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है