सरकार दावा कर रही है 10 लाख के फ्री इलाज का लेकिन सीएचसी पर नही उपलब्ध आयरन सुक्रोज

May 26, 2022 - 04:32
 0
सरकार दावा कर रही है 10 लाख के फ्री इलाज का लेकिन  सीएचसी पर नही उपलब्ध आयरन सुक्रोज

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर जिले के रैणी उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  जिससे 60--65 गांव जुड़े हुए है इस सरकारी अस्पताल मे पर्याप्त ना तो दवाई उपलब्ध है और ना ही पूरे इन्जेक्शन है तथा ना ही 5 ml. की सीरीन्ज है।

आज जब रैणी निवासी महेश मीणा अपनी पत्नी को सरकारी अस्पताल  दिखाने गया तो सीएचसी  मे डाक्टर के द्वारा उनकी पत्नी को  भर्ती कर लिया गया और ट्रीटमेन्ट लिख दिया गया  जिसके बाद पता चलता है कि ना तो इस सरकारी अस्पताल मे 5 ml. की सीरीन्ज है और ना ही mvi इन्जेक्शन है और तो और इस सीएचसी मे गर्भवती महिलाओ के लिए आयरन सुक्रोज इन्जेक्शन तक भी नही है

 यह हाल है रैणी उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेणी के  जहा एक और तो सरकार आमजन के हित को ध्यान मे रखते हुए 10 लाख तक के फ्री इलाज का ढिंढोरा पीट रही है तो दूसरी ओर सरकारी अस्पताल रैणी की वास्तविकता मे तो यह हालात है।

 रैणी बीसीएमओ सुगन लाल मीना का कहना है कि 5 ml. सीरीन्ज अभी एक दो दिन से नही है और mvi  इन्जेक्शन हमारे यहा पर आते ही नही है तथा आयरन सुक्रोज कुछ समय से नही है अब जल्द ही मंगवा लिये जाएगे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................