वसुधा जन विकास संस्थान की पहल के तहत स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को बांटे गए पर्सनल हाईजीन किट

एनजीओ वसुधा जन विकास संस्थान की ओर से लॉकडाउन के दौरान स्वयं सहायता समूहों की जरूरतमंद महिलाओं व बालिकाओं को पर्सनल हाईजीन किट वितरित किए गए हैं।

May 20, 2020 - 23:59
 0
वसुधा जन विकास संस्थान की पहल के तहत स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को बांटे गए पर्सनल हाईजीन किट

नारायणपुर /थानागाजी। स्थानीय एनजीओ वसुधा जन विकास संस्थान की ओर से लॉकडाउन के दौरान स्वयं सहायता समूहों की जरूरतमंद महिलाओं व बालिकाओं को पर्सनल हाईजीन किट वितरित किए गए हैं। संस्थान अध्यक्ष मोना शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के द्वितीय फ़ेज से ही सैनेटरी नैपकिन से युक्त ये किट वितरित किए जा रहे हैं,इसके लिए कस्बे थानागाजी,झाँकड़ी उपरोक्त दोनों क्षेत्रों में स्वयं सहायता समूहों की जरूरतमंद महिलाओं व बालिकाओं की गणना कर उन्हें पर्सनल हाईजीन किट व सैनेटरी नैपकिन दिए गए, ताकि वे पर्सनल हाईजीन के बारे में जागरूक बन सकें। इस किट में सैनेटरी नैपकिन के अलावा पर्सनल हाईजीन के अन्य आवश्यक उत्पाद व पेन किलर प्रमुखता से शामिल किए गए हैं। 
मोना शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन में स्कूल बंद हैं, छोटे गांवों व ढाणियों में दुकानें नहीं हैं,जिससे बालिकाओं को सैनेटरी नैपकिन मिलने में काफी परेशानी हो रही है,ऐसे में हमारे एनजीओ वसुधा जन विकास संस्थान की ओर से पर्सनल हाईजीन की वस्तुओं को राशन के समान आवश्यक मानते हुए इसका वितरण शुरु करने की जिम्मेदार पहल की गई। अब तक ग्राम गढ़बसई,गोवड़ी,कुशालसिंह की ढाणी,गूजरों की ढाणी व मीणों की ढाणी की करीब 1300 महिलाओ व बालिकाओं को ये हाईजीन किट वितरित किए जा चुके हैं, साथ ही कुछ अन्य संस्थाओ को भी नैपकिन देकर उनकी मदद की गई ताकि वे भी अपने आसपास की महिलाओं को इन्हें बांट सके। इस पहल में थानागाजी प्रशासन,एसडीएम अजय आर्य व बीडीओ रामचंद्र सैनी का भी उल्लेखनीय सहयोग रहा।

सुनील कुमार की रिपोर्ट   

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................