महुवा थाना क्षेत्र में तस्करी के लिए ले जा रहे 14 गोवंश से भरा कैंटर लावारिस हालत में मिला:8गोवंश की दम घुटने से मौत

Aug 17, 2023 - 07:03
Aug 17, 2023 - 07:08
 0
महुवा थाना क्षेत्र में तस्करी के लिए ले जा रहे  14 गोवंश से भरा कैंटर लावारिस हालत में मिला:8गोवंश की दम घुटने से मौत

महुवा,दौसा 

महुआ 16 अगस्त महुआ थाना इलाके के सांथा ग्राम  पंचायत के लीला का पूरा जंगल से महुआ पुलिस ने एक लावारिस अवस्था में  खड़े मिनी ट्रक को बरामद किया है। जिसमें गायो भरकर तस्करी के लिए ले जाई जा रही थी। मिनी ट्रक में ठूस ठूस कर भरी हुई 14 गोवंसो में से दम घुटने के कारण 8 गोवंश की मौत ट्रक में ही हो गई जबकि शेष  6 गोवंश की  स्थिति गंभीर है। ड्यूटी ऑफिसर वेद प्रकाश ने बताया कि मंगलवार की रात्रि को सांथा के लीला का पूरा जंगल में जा रहे कच्चे रास्ते पर एक लावारिस मिनी ट्रक खड़े होने की सूचना मिली। जिस पर मौके पर पहुंचकर देखा तो उसके अंदर 14 गोवंश के पैरों मुंह  को रस्सी से बांधकर गो वंश को कैंटर में एक दूसरे के ऊपर डाल रखी थी ।

जिसकी सूचना ड्यूटी अधिकारी वेद प्रकाश ने अपने उच्च अधिकारियों सहित गौ पुत्र अवधेश अवस्थी को दी पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंचे गो पुत्र अवधेश अवस्थी ने कैंटर को पुलिस के साथ महुआ स्थित श्री कृष्ण गोपाल गौशाला लेकर आए तथा इलाज के लिए डॉक्टर को बुलाया वही कैंटरा ट्रक से गौ सेवकों ने  6 गाये जिंदा को गौशाला में उतारा तथा मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सक सुभाष चौधरी डॉ ललित शर्मा सहित टीम ने  घायल गोवंश का इलाज किया श्री कृष्ण गोपाल गौशाला के व्यवस्थापक को पुत्र अवधेश अवस्थी ने बताया कि  जिंदा 6 गोवंश में से  कई  की स्थिति अभी भी खराब है। वही मृत 8 गोवंश को बाणगंगा नदी में गड्ढा खोदकर ससम्मान पुष्प अर्पित कर नंदी व गौ माता को समाधि दी गई। फिलहाल पुलिस मिनी ट्रक की जांच में जुटी हुई है।

इस अवसर पर गोपुत्र सेना के राष्ट्रीय सचिव गोपुत्र अवधेश अवस्थी गौ सेवक जितेंद्र गुर्जर जीतू भाई राकेश संजय सैनी लोकेश गुर्जर शिवराम गुर्जर अनिल गुर्जर डब्बू गुर्जर लखन सचिन मोहित सैनी पार्षद डॉ माधव खंडेलवाल थान सिंह जयपाल रेवारी राम हंस योगी सैहदपुर कंपाउंडर पायलट मीणा कमल सैनी मुनेश योगी संजीव मीना प्रदुमन गुर्जर प्रताप सिंह सहित अनेक गौ सेवक मौजूद रहे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow