कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में भामाशाहों का सम्मान कर बालिकाओं को किया जर्सी का वितरण

Dec 11, 2023 - 17:07
 0
कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में भामाशाहों का सम्मान कर बालिकाओं को किया जर्सी का वितरण

खैरथल ( हीरालाल भूरानी)
       सोमवार को कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में जर्सी वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसके मुख्य अतिथि खैरथल जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका व  अध्यक्षता किशनगढ़बास उपखंड अधिकारी डॉ धीरज कुमार सिंह द्वारा की गई। जिले के किशनगढ़बास स्थित राउमावि बासकृपाल नगर और राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय बासड़ा के 400 छात्र छात्राओं को भामाशाह की ओर से जर्सियाँ वितरित की गई। 
कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट अतिथि भामाशाह सिद्धार्थ गुप्ता और उनकी पत्नी भामाशाह पल्लवी गुप्ता, सीबीईओ भारत भूषण शर्मा, नोडल प्रधानाचार्य राम गोपाल, व्याख्याता श्यामलाल ,समाजसेवी दौलत भारती, अलवर जिला राज मिस्त्री मजदूर यूनियन जिला अध्यक्ष धीरूभाई पूर्व सरपंच प्रकाश चंद संस्कार अग्रवाल आशीष अग्रवाल सहित अनेक गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

भामाशाह सिद्धार्थ गुप्ता और उनकी पत्नी भामाशाह पल्लवी गुप्ता की ओर से 400 बच्चों की जर्सियाँ की व्यवस्था की गई। जिला कलेक्टर व भामाशाहों द्वारा विद्यार्थियों को जर्सी का वितरण किया गया । विद्यालय के बच्चों को जर्सियाँ मिलते ही उनके चेहरे खिल उठे। विद्यालय परिवार की ओर से आगंतुक अतिथियों का साफे और गुलदस्ता भेंटकर पुष्प मालाओं से स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया इस दौरान बालिकाओं की ओर से अतिथि स्वागत गान के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां पेश कर उन्होंने आगंतुकों का मनमोहा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर हनुमान मल ढाका ने कहा कि क्षेत्र के भामाशाह और समाजसेवियों को ऐसे पुनीत कार्य के लिए आगे आना चाहिए उन्होंने कहा कि ऐसे पुनीत कार्यों की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है।  उन्होंने शिक्षकों को भी प्रेरित करते हुए कहा कि शिक्षक के मानवीय मूल्यों को भी समझ कर शिक्षक बच्चों को शिक्षा प्रदान करें ऐसा करने से आदर्श समाज की उन्नति संभव है। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ही सफल जीवन की पहली कुंजी है। 

जिला कलेक्टर श्री ढाका ने कार्यक्रम के पश्चात कस्तूरबा गांधी की बालिका आवासीय विद्यालय के बच्चों के लिए बनने वाले भोजन व आधारभूत सुविधाओं का निरीक्षण किया। साथ ही स्कूल की छात्राओं से स्कूल के प्रति उनका फीडबैक लिया।

कार्यक्रम को उपखंड अधिकारी (IAS) डॉ धीरज कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी एकाग्र चित्त होकर लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा अर्जित करें तभी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं।  कार्यक्रम को मजदूर यूनियन जिलाध्यक्ष धीरूभाई ने भी संबोधित किया तथा मंच का संचालन सूरत सिंह खेरिया द्वारा किया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................