रैणी की ग्राम पंचायत-माचाडी व डोरोली मे बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित

रैणी एसडीओ पृथ्वीराज मीना और रैणी बीडीओ नरेन्द्र शर्मा तथा बीजेपी कार्यकर्ताओ ने आमजन को जानकारी दी भारत सरकार की जनहित योजनाओ की।

Dec 20, 2023 - 21:27
 0
रैणी की ग्राम पंचायत-माचाडी व डोरोली मे बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर आयोजित

रैणी(अलवर)महेश चन्द मीना

अलवर जिले के रैणी-उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी और डोरोली मे बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर आयोजित हुए ।
इन शिविरो मे आमजन को भारत सरकार की संचालित 17 जनहित योजनाओ के बारे मे एडिशनल बीडीओ भूधर मीना ने सविस्तार से समझाई गई और आमजन से इनका लाभ लेने के लिए अपील भी की गई। 


माचाड़ी मे एग्रीकल्चर ओफिसर सवाई सिंह ने कृषि विभाग से कृषको को दी जाने छुट के बारे मे सविस्तार से समझाया।
इस दौरान दोनो पंचायत सरपंच साहिबा भी मौजूद रही और इन्होंने भी आमजन को केन्द्र सरकार की योजनाओ का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान रैणी एसडीओ पृथ्वीराज मीना व रैणी बीडीओ नरेन्द्र शर्मा सहित सभी विभागो सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी व रैणी बीजेपी मण्डल अध्यक्ष बनवारी लाल मीना व जिला पार्षद प्रतिनिधी श्रीकांत सैदावत  , नाहर सिंह सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।


इस दौरान स्कूल छात्राओ द्वारा स्वागत गान गाकर व विकसित भारत संकल्प यात्रा रथ के माल्यार्पण व पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की तथा संगीत के माध्यम से ही सारी योजनाओ का बखान भी किया। 
उज्जवला गैस योजना के तहत अनेको महिलाओ ने केवाईसी भी कराई है और नये रजिस्ट्रेशन भी।
राजीविका समुह की महिलाओ ने भी महिलाओ को आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया तथा राजीविका समुह की महिलाओ ने मेरी कहानी - मेरी जुबानी के साथ अपने व्यवसाय के बारे मे भी बताया। 
इस दौरान कैम्पो मे सभी विभागो के सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी भी मौजूद रहे।


आमजन के द्वारा दी जाने वाली परिवेदनाओ पर भी कैम्प प्रभारी रैणी-उपखंड अधिकारी द्वारा मौके पर ही सम्बन्धित विभाग के जिम्मेदार अधिकारी द्वारा निस्तारण भी कराने का प्रयास किया जाता है।
डोरोली मे जिला पार्षद प्रतिनिधी श्रीकांत सैदावत ने भी आमजन की परिवेदनाऐ सुनी और सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारियो को सख्त निर्देश दिए गए कि आमजन के हित को ध्यान मे रखकर ही काम किया जावे और बनवारी लाल मीना , नाहर सिंह व जिला पार्षद सैदावत ने भी पेयजल सम्बन्धित समस्याओ पर व मनरेगा कार्य पर भी तथा बिजली सम्बन्धित समस्याओ पर भी ध्यान दिलाया।
मिडिया को यह सारी जानकारी रैणी बीडीओ नरेन्द्र शर्मा के द्वारा दी गई है तथा शर्मा ने बताया कि ये कैम्प मध्याह्न से पूर्व माचाडी मे व दोपहर बाद मे डोरोली पंचायत मे आयोजित हुए थे और बताया कि गुरूवार को ये शिविर मध्याह्न से पूर्व तो पाटन पंचायत मे व मध्याह्न पश्चात बीलेटा पंचायत मे आयोजित होगे इसलिए मिडिया के माध्यम से रैणी प्रशासन ने आमजन से भी अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा आमजन कैम्प मे आकर मोदी सरकार की योजनाओ की सविस्तार जानकारी लेकर उनका लाभ लेवे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है