सभी स्कूलों में बिजली व पानी की उपलब्धता करें सुनिश्चित- जिला कलक्टर

Mar 5, 2024 - 18:43
Mar 5, 2024 - 18:44
 0
सभी स्कूलों में बिजली व पानी की उपलब्धता करें सुनिश्चित- जिला कलक्टर

खैरथल-तिजारा,(जयबीर सिंह)  जिला कलक्टर डाॅ. अर्तिका शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला सचिवालय खैरथल-तिजारा में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।  जिला कलक्टर शुक्ला ने बिजली, जलदाय, लेबर, चिकित्सा, नगर परिषद खैरथल, पुलिस, समाज कल्याण, शिक्षा विभाग द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा कर टारगेट को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने ने जिला शिक्षा, बिजली व पीएचईडी विभाग के अधिकारियों को सभी स्कूल व आंगनबाड़ी केंद्र में नल कनेक्शन से पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने एक भी स्कूल को बिजली कनेक्शन से वंचित न रखते हुए सभी को बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। 

जिला कलक्टर ने बैठक में संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों को अधिकारी स्वयं पढ़कर गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण करने के निर्देश दिए साथ ही दो विभागों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करते हुए इंटर डिपार्टमेंटल मुद्दों को निस्तारित करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  उन्होंने समाज कल्याण विभाग एवं शिक्षा विभाग के अधिकारीयों को निर्देश दिए की अध्यनरत प्रमाण पत्र के नवीनीकरण नहीं होने कारण पालनहार योजना से वंछित बच्चों को प्रमाण पत्र जारी कर लाभार्थियों को लाभान्वित करें।

जिला कलक्टर डाॅ. अर्तिका शुक्ला ने वन, पुलिस एवं खनन विभाग संयुक्त रूप से अवैध खनन को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाली बैठकों का समय पर आयोजन करने के निर्देश दिए।  बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र सिंह यादव, समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र कुमार, कोषाधिकारी सुरेश कुमार बंसल, सीएमएचओ, डिप्टी एसपी, कृषि, खनन विभाग, विद्युत विभाग,लेबर, जलदाय विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................