पानी के लिए किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए यह सब का मूलभूत अधिकार - सैनी

कुंभाराम लिफ्ट योजना को लेकर उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र में धरना प्रदर्शन जारी

Mar 8, 2024 - 17:29
 0
पानी के लिए किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए यह सब का मूलभूत अधिकार - सैनी

उदयपुरवाटी (सुमेरसिंह राव) चौफुल्या चंवरा में 28वें दिन ,जोधपरा में 14 वें दिन , बागोली में 11 वे दिन लगातार उग्र होता हुआ धरना प्रदर्शन जारी रहा। इसी कड़ी हरिपुरा व सुरपुरा मे ग्रामवासियों द्वारा कुम्भा राम लिफ्ट योजना व यमुना नहर समझौता को धरातल पर उतारनी की अपील की अन्यथा मांगे पूरी नहीं होने तक आंदोलन को तीर्व गति से ओर तेज किया जाएगा।

उदयपुरवटी में पानी की जबरदस्त सकंट पैदा होता जा  रहा है, शुक्रवार को  चंवरा चौफुल्या,बागोली, जोधपुरा के अलावा  हरिपुरा, सूरपुरा में धरना प्रदर्शन किया गया, सुरपुरा मे रामोतार बरोदिया की अध्यक्षता में मीटिंग कर ग्रामवासियों ने जबरदस्त प्रदर्शन कर1350 करोड़ की कुम्भा राम पेयजल लिफ्ट योजना  का जमीनी स्तर पर काम चालू किया जावें।आज की मीटिंग को संबोधित करते हुए सलीम खां ने कहा कि पानी सभी को चाहिए,जब तक कुम्भा राम लिफ्ट योजना व यमुना नहर समझौता को लागू नहीं किया जायेगा ,हम सब लोग उदयपुरवाटी जल मिशन संघर्ष समिति के साथ तन-मन-धन से धरना प्रदर्शन में  पूरा सहयोग जारी रखेंगे।
संयोजक के. के.सैनी ने बताया कि पानी के लिए किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए,यह सबका मूलभूत अधिकार है हम इसे लेकर रहेंगे। ये राजनीति का विषय नहीं है, पानी हम सबको चाहिये ,सैनी ने बताया कि 1994 यमुना नहर समझौता को साइड लाइन कर नया समझौता जो 17 फरवरी को MOU हुआ,लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर साहब के विधानसभा व्यकत्व्य में MOU को कोई जिक्र तक नहीं है, बल्कि उन्हें तो खुद को ही अभी 18000 क्यूबिक पानी की जगह 24000 क्यूबिक पानी चाहिए मतलब 6000 क्यूबिक पानी की कमी हरियाणा में है,होनी वाली है, फिर किस बात का MOU हुआ, अगर हुआ है तो पब्लिक MOU की कोपी सार्वजनिक करने की मांग भी करनी लग गई है। जिसे सार्वजनिक किया जावें।इससे स्पष्ट है कि ये MOU केवल जूमला है। इस दौरान संघर्ष  समिति के कई अन्य लोगों ने भी संबोधित किया।  इस दौरान  बाबूलाल बालोदिया, सुरेश मीणा,सुभाष,विजय, हर लाल बलाई, बनवारी बलाई, ज्ञान चंद सैनी,हजारी,शंकर,, शैतान ,फूली देवी,रूकमा, मनकोरी आदि दर्जनों महिला पुरुष उपस्थित रहे। 

समिति अध्यक्ष नथू राम कहा कि सरकार ने आते ही खुद कहा है कि  ,1350करोड रूपए के कुम्भा राम लिफ्ट योजना के (सूरजगढ़ -उदयपुरवाटी के लिए स्वीकृत है ) तहत स्वीकृत हुए हैं फिर इसे शुरुआत क्यों नहीं किया जा रहा है, जल्दी ही सरकार जल विभाग इस प्रोजेक्ट की जमीनी स्तर पर शुरुआत नहीं करती है, आगे की रणनीति बनाकर इस आंदोलन को घर घर का आंदोलन बनाएंगे। अध्यक्ष नंथू  राम ने कहा कि मांगे पूरी होने तक पूरी उदयपुरवाटी में धरना प्रदर्शन ओर उग्र किया जायेगा।।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................