दयामूलक अनुग्रह अनुदान के तहत 20 लाख रूपए का चेक सौंपा:हैडकांस्टेबल का चुनाव ड्यूटी के दौरान हुआ था निधन

Mar 23, 2023 - 02:02
 0
दयामूलक अनुग्रह अनुदान के तहत 20 लाख रूपए का चेक सौंपा:हैडकांस्टेबल का  चुनाव ड्यूटी के दौरान हुआ था निधन

पाली (बरकत खान)

पाली, 22 मार्च। पंचायतीराज चुनाव 2020 में चुनाव ड्यूटी के दौरान 14वी आरएसी बटालियन के हैडकांस्टेबल श्री भोमाराम (113) का निधन होने पर राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से दयामूलक अनुग्रह अनुदान (एक्स-ग्रेसिया) के तहत स्वीकृत 20 लाख रूपए की राशि का चैक बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त श्री मधुकर गुप्ता ने बुधवार को पाली कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर श्री नमित मेहता की उपस्थिति में हुए सादे कार्यक्रम में मृतक के आश्रित पुत्र श्री गणेशलाल को सौंपा।

इस दौरान राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री गुप्ता ने कहा कि चुनाव कार्य में ड्यूटी के दौरान हुई वह घटना काफी दुःखद है। परिवार को संबल देना राज्य निर्वाचन निर्वाचन आयोग का दायित्व था, जिसका आज निर्वहन किया गया। आयुक्त ने कहा कि चुनाव अब पहले की तुलना काफी सरल हुए हैं, बावजूद चुनाव कार्य में नियुक्त कार्मिकों को एहतियात बरतनी होगी। आयोग समय-समय पर स्पष्ट कर चुका है कि चुनाव कार्य के दौरान जहां कानून व्यवस्था संबंधी समस्या हो वहां अतिरिक्त एहतियात बरती चाहिए। चुनाव कोई जल्दबाजी का काम नहीं है। जहां समस्या होगी, दोबारा पोलिंग हो जाएगी, लेकिन जानमाल की क्षति नहीं होनी चाहिए। जिला कलक्टर श्री मेहता ने भी मृतक के परिजनों के संवेदनाएं व्यक्त की। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर एव उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चंद्रभानसिंह भाटी, उपखंड अधिकारी श्री ललित गोयल, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री रविन्द्र वैष्णव, निर्वाचन विभाग के श्री सुरेंद्र जैन सहित बडी संख्या में मीडिया कर्मी व पीडित परिवार के सदस्य मौजूद रहे। इससे पूर्व आयुक्त श्री गुप्ता के पाली पहुंचने पर जिला कलक्टर श्री मेहता सहित अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया।

उल्लेखनीय है मूलतः नागौर जिले के खींवसर क्षेत्र निवासी श्री भोमाराम पंचायतीराज चुनाव 2020 के दौरान 27 नवम्बर 2020 को जैतारण क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर थे, इस दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। जिला निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर राज्य निर्वाचन आयोग ने मृतक की पत्नी श्रीमती मोहिनी देवी को दयामूलक अनुग्रह अनुदान के तहत 20 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................