गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो से गूंजा कस्बा अलावडा

Aug 31, 2021 - 04:34
 0
गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो से गूंजा कस्बा अलावडा

रामगढ़ (अलवर, राजस्थान) रामगढ क्षेत्र के कस्बा अलावड़ा सहित आसपास के गांव में जन्माष्टमी के अवसर पर आज शाम को भगवान कृष्ण की झांकी निकाली गई। आजाद युवा मंडल के अध्यक्ष शशिकांत शर्मा ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए आज जन्माष्टमी के पर्व पर शाम को डीजे की धुन पर शाम को राधा-कृष्ण व वासुदेव की झांकी निकाली गई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लेकर भगवान श्री कृष्ण की महिमा का गुणगान किया।
शोभा यात्रा के दौरान अलावड़ा के लोग भगवान कृष्ण की भक्ति के रंग में रंगी हुई नजर आए और हरतरफ गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो सुनाई दे रहा था।शाम करीब चार बजे आजाद युवा मंडल केे अध्यक्ष शशिकांत शर्मा के नेतृत्व में शोभा यात्रा विद्यालय के पास शिव मंदिर से निकाली गई, जोकि मेन बाजार,अलावड़ा बस स्टैंड और गली मोहल्ले से होकर वापिस शिव मंदिर पहुंच कर संपन्न हुई। शोभा यात्रा में शशिकांत शर्मा, अभिषेक रावल, गौरव जैन, हेमंत भार्गव, सुरेन्द्र शर्मा, नरेंद्र सोनी, चेतन शर्मा, वेदांशु रावल, हरिओम शर्मा, हर्षित गेरा
विश्मबर जैन, रोहित शर्मा, सहित गांव के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।शोभा यात्रा में विभिन्न शिक्षण व धार्मिक संस्थानों द्वारा भगवान श्री कृष्ण की जीवनी पर आधारित पर झांकियां दर्शाई गई थी। जिसमें भगवान श्री कृष्ण की बाल अवस्था से लेकर युवा अवस्था तक लीलाओं के बारे में जानकारी दी गई। शोभा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु भगवान श्री कृष्ण के भजनों का गायन करते हुए चल रहे थे तो कुछ भक्ति में मग्न होकर नृत्य करते नजर आए। 
हर किसी की जुवान पर गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो ही सुनाई दे रहा था।  झांकियों में छोटे बच्चे भगवान श्री कृष्ण व अन्य देवी देवताओं कीे वेशभूषा में सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे थे।शोभा यात्रा में चल रहे श्रद्धालुओं का लोगों नेेे जगह जगह पुष्प वर्षा डाल स्वागत किया।जब तक शोभा यात्रा शहर की सड़कों पर रही तब तक देविका नगरी भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में मग्न रही और रात तक पूरी अलावड़ा नगरी भगवान श्री कृष्ण की भक्ति में डूबी हुई नजर आई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................