सांसद कार्यालय बहरोड़ पर सांसद बालकनाथ योगी ने की जनसुनवाई

Aug 28, 2021 - 00:16
 0
सांसद कार्यालय बहरोड़ पर सांसद बालकनाथ योगी ने की जनसुनवाई

बहरोड़ (अलवर,राजस्थान/ सुभाष यादव) अलवर सांसद महन्त बालकनाथ ने शुक्रवार को सांसद कार्यालय बहरोड़ में जनसुनवाई का कार्यक्रम रखा। सांसद कार्यालय पर सांसद का फूलमालाओं से स्वागत किया गया। जनसुनवाई कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों ने बिजली, पानी, सड़क, नाली सहित निजी समस्याएं सांसद के समक्ष रखी। सांसद ने समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। पत्रकारों से वार्ता करते हुए सांसद ने कहा कि जनसुनवाई के अन्दर से पानी की समस्या मुख्य रूप से आई है। इसके अलावा कोरोना काल में ग्रामीण क्षेत्र का विकास कार्य पूर्णतया रूका हुआ है। प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के विकास के पैसे को हजम कर लिया है। ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए केन्द्र सरकार की ओर से दिये गये पैसे को प्रदेश सरकार ने अपने निजी फायदे के अनरूप उपयोग में ले लिया है। लोगों की मांग है कि गाॅव में विकास के लिए नाली निर्माण, गली निर्माण, सड़क निर्माण, स्टेडियम निर्माण व चारदीवारी निर्माण करवाया जाये।
 पानी की समस्या को लेकर सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 2019 में चालू की गई जल जीवन मिशन के माध्यम से 2024 तक हर घर में नल से पानी पहूॅचेगा। लेकिन मानसिकता के अनुसार प्रदेश सरकार इन कार्यो के अन्दर भी अडंगा लगा रही है। कहा कि सरकार को जनता के विकास के प्रति तत्पर रहना चाहिए। जनकल्याण कार्य किसी की जाति, धर्म आदि के आधार पर नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक को लाभान्वित करती है। इसी भावना से प्रदेश की कांग्रेस सरकार को योजनाओं को आगे बढाने का काम करना चाहिए। किसान निधि, आयुष्मान भारत योजना, उज्जवला पार्ट टू में लगभग 10 करोड़ कनेक्शन दिये जायेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना है जिसके अंतर्गत राजस्थान में 1 लाख 50 हजार आवास बनने थे। लेकिन राजस्थान सरकार ने 60 से 70 हजार आवास ही बनाये हैं। जबकि इनके पास पैसा भी आ चुका है। अगर केन्द्र सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं को प्रदेश सरकार धरातल पर लाती है तो आत्मनिर्भर भारत की ओर अग्रसर होंगे। बहरोड़ के अन्दर एक ईएसआई डिस्पेंसरी बनेगी। जिसका जल्दी भूमि पूजन किया जायेगा और निर्माण कार्य पूरा होने पर उसमें चिकित्सकों की नियुक्ति कर दी जायेगी। इसके अलावा एक 100 बैड का ईएसआई अस्पताल प्रस्तावित है। 
मंत्री के द्वारा जल्दी ही उसकी घोषणा की जायेगी।पत्रकारों ने  सवाल किया की लोगों में चर्चा है कि आप भावी मुख्यमंत्री हैं का जबाब देते हुए सांसद ने कहा कि ये लोगों के द्वारा कहा जा रहा है ऐसा नहीं हैं। हम तो सेवा के लिए बने है और सेवा करते रहेंगे।  ये लोगों के द्वारा कही गई मिथक बातें है लोग अलग अलग कयास लगाते हैं ये सब गलत है मैं इसे पूर्णतया नकारता हूँ। इस अवसर पर उमेश शर्मा जिला उपाध्यक्ष, संजय मीर मंडल अध्यक्ष, नीलम यादव जिला मंत्री,संजय शर्मा पार्षद,एडवोकेट रोहिताश्व यादव,लोकेश यादव, रोहिताश्व सैनी,कपिल बैध,अजित ठेकेदार ,मुन्ना खोहरी, कमल वोडाफोन, दीपक,कमल पार्षद,ओम यादव पार्षद , देवेन्द्र यादव पूर्व पार्षद महेंद्र यादव सहित कार्यकता उपस्थित रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................