राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मनाया नो बैग डे:थाना प्रभारी प्रेम सिंह भास्कर में बच्चों को सड़क सुरक्षा दी जानकारी

Aug 12, 2023 - 23:07
Aug 12, 2023 - 23:11
 0
राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में मनाया नो बैग डे:थाना प्रभारी प्रेम सिंह भास्कर में बच्चों को सड़क सुरक्षा  दी जानकारी

वैर भरतपुर राजस्थान (कौशलेंद्र दत्तात्रेय)

वैर-राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय वैर में शनिवार को नो बैग डे मनाया गया ।जिसमें थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर ने सड़क सुरक्षा अभियान की बच्चों को जानकारी दी। कार्यक्रम के अध्यक्षता प्रधानाचार्य ममता मीना द्वारा की गई।
थाना प्रभारी प्रेम सिंह भास्कर ने बच्चों को संबोधित करते हुए सड़क सुरक्षा अभियान की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सड़क पर वाहन चलाते समय हमेशा यातायात नियमों का पालन करें । चौराहों पर लगे संकेतों के अनुसार वाहन चलाएं। वाहन चलाते समय लाइसेंस आरसी जैसे दस्तावेज हमेशा अपने पास रखें। बाइक चलाते समय हमेशा हेलमेट का उपयोग करें ।जिससे आपकी जान की सुरक्षा भी बनी रहेगी।

पुलिस द्वारा यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्यवाही भी की जाती है और जुर्माना भी वसूला जाता है। बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप दैनिक डायरी का उपयोग करते हुए  मुख्य मुख्य बातें, पढ़ाई से सम्बंधित बातें, अपने कागज़ लाइसेंस नवीनीकरण दिनांक, वाहन बीमा दिनांक दैनिक डायरी में लिखना शुरू करें। जिससे समय पर पुनः नवीनीकरण कराने बाले दस्तावेजों की जानकारी रहे। विधालय की छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि कक्षा दसवीं एवं कक्षा बारहवीं में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने बाली छात्राओं को लैपटाप पुरस्कार स्वरूप प्रदान करने की धोषणा की साथ ही विधालय के व्याख्याता समय सिंह गुर्जर ने भी दसवीं एवं बारहवीं की छात्राओं को 90प्रतिशत अंक प्राप्त करने पर सम्मानित करने की धोषणा की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow