लौकतंत्र में विरोध करना आमजन का अधिकार, बिना मंजूरी के सभा का लगा टेण्ट प्रशासन ने उखाड फैका

काग्रेस की स्थानिय विधायक एंव राज्यमंत्री जाहिदा खान का विरोध करने पहुचे ग्रामीण, लोग बोले अन्य को मिला टिकट तो आज भी काग्रेस के साथ 

Aug 31, 2023 - 18:46
Aug 31, 2023 - 19:36
 0
लौकतंत्र में विरोध करना आमजन का अधिकार, बिना मंजूरी के सभा का लगा टेण्ट प्रशासन ने उखाड फैका
पुलिस टैण्ड हटाती हुई मोैजूद पुलिस अधिकारी

पहाड़ी(डीग )

पहाड़ी उपखण्ड के गांव अमरूका में गुरूवार को   काग्रेस के एक राज्य  मंत्री के विरोध  मे क्षेत्र के हजारो ग्रामीण अमरूका मे एकत्रित हुए। बिना स्वीकृति के आयोजित सभा की भनक लगते ही स्थानिय पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुचे। लोगो की समझाइस की नही मानने पर वहॉ लगाऐ गए टैण्ट को पुलिस प्रशासन ने हटा दिया ।

 यूं तो लौकतंत्र में विरोध करने का सभी का मोैलिक अधिकार है लेकिन नियमो का पालन नही होने पर प्रशासन की ओर कार्रवाही अमल मे लाई जाती  है।उसी के परिणाम स्वरूप अमरूका में बिना परमिशन के हो रही सभा  के टेण्ड को पुलिस प्रशासन ने हटा दिया है।उसके बाद अमजन ने चिलचिल्लाती धूप में डटे रहे।
     लोगो ने स्थानिय विधायक के खिलाफ हाथो मे काले झण्डे  व अशोक गहलोत  व जाहिदा खा के पोस्टर में विधायक के फोटो पर क्रोस का निशान लगे बेनर लिए हुऐ थे। जो जमकर मुर्दावाद के नारे लगाकर विरोध प्रकट कर रहे थे।  लोगो ने काग्रेस  सरकार के मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत में अपनी आस्था प्रकट करते कहॉ  यहॉ का अधिकांश मतदाता काग्रेसी है लेकिन स्थानिय विधायक व राज्यमंत्री के कारनामो  व भ्रष्टाचार से पीडित है। आमजन ने  सरकार से मांग की है की यहॉ से किसी अन्य नेता को टिकट दिया जावेगा तो वह आज भी काग्रेस सरकार के पक्ष मे मतदान करेगे। 
सीएम की सभा प्रस्तावित- 
      अपुष्ट खबर के अनुसार अमरूका मे 7 सितम्बर को काग्रेस के सीएम अशोक गहलोत की जनसभा प्रस्तावित होने की खबर प्रकाशित के बाद क्षेत्र के लोगो में स्थानिय विधायक के  खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है। वही काग्रेसी युवा कामां विधान सभा से अपने टिकट की दावेदारी कर रहे है। तो भाजपा के भी दर्जनो उम्मीदवार अपने को आमजन का  हितेशी बताकर चुनाव मैदान मे टाल ठोक रहे है। कामां के मुसलिम मतदाताओं के मतदान मे सेद लगाने में हर पार्टी का सम्भावित उम्मीदवार कोशिश मे जुटा है।
ये पहुचे-
 मौके पर तहसीलदार अनील कुमार, पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक हिम्मत सिह, थाना प्रभारी  रामअवतार मीणा मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुच कर आवश्यक कार्रवाही की है।
इनकी कहन-  
कामां के अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक हिम्मत सिंह ने बताया  है की काग्रेस से टिकट की दावेदारी करने के लिए कुछ लोग स्थानिय विधायक व राज्य मंंत्री जाहिदा खान का विरोध कर रहे थे। सभा की अनुमति नही लेन,े नियमो  का  उलंघन होने के कारण टेण्ट को हटा दिया गया है। लौकतंत्र में विरोध करने का सभी को अधिकार है।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

भगवानदास पहाड़ी ईमानदारी किसी की मोहताज नहीं ,निष्पक्ष खबर के लिए जुड़े रहे G Express News के साथ