बानसूर उप जिला अस्पताल में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया, मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर चर्चा की

Oct 10, 2023 - 13:02
Oct 10, 2023 - 13:18
 0
बानसूर उप जिला अस्पताल में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया, मानसिक स्वास्थ्य के महत्व पर चर्चा की

बानसूर उप जिला अस्पताल में आज विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। जिसको लेकर मानसिक रोग विशेषज्ञ की टीम ने डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को मानसिक रोगों से बचाव को लेकर जानकारी दी गई और बचाव के उपाय बताएं गए।

इस दौरान मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. किशोर दुधानी ने बताया कि आज विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देश अनुसार आज विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है जिसमें लोगों को मानसिक रोगों से बचने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस वर्ष मानसिक स्वास्थ्य दिवस की थीम रखी गई है कि मानसिक स्वास्थ्य हम सब का एक यूनिवर्सल मानव अधिकार है। इससे जानने के लिए इस अधिकार से हम वंचित नहीं रहे इसके लिए हमे मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। इस तैनाव भारी और भागदौड़ की जिंदगी में अपने लिए भी समय निकालना चाहिए। अपने परिवार के लिए समय निकालकर। आधुनिक मानसिक बीमारियों से दूर रह सकते हैं। वही हमे नशीले पदार्थो से दूर रहना चाहिए जिससे हमारे शरीर में और बीमारियां ना हो। उन्होने बताया कि हमारे बुजुर्ग ने बताया था कि योग और व्यायाम से हम मानसिक बीमारियो से दूर रह सकते हैं।

इस दौरान चिकित्सा प्रभारी डा. भूरा सिंह बैंसला, डा. राजेश यादव, डा. अरुण शर्मा, डा. सुखीराम, डा. योगेश कुमार, डा. अरुण शर्मा, डा. ऋषिराज सहित स्टाफ मौजुद रहा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow