संत श्री आसाराम बापू के 60 वे आत्मसाक्षात्कार दिवस पर महुआ में हुआ सत्संग

Oct 21, 2023 - 18:12
 0
संत श्री आसाराम बापू के 60 वे आत्मसाक्षात्कार दिवस पर महुआ में हुआ सत्संग

महुआ (दौसा/ अवधेश अवस्थी) महुआ उपखंड मुख्यालय के मंडावर रोड स्थित निजी मैरिज होम में शनिवार को परम पूज्य संत श्री आशाराम जी बापू की पावन प्रेरणा से श्री योग वेदांत सेवा समिति महवा के तत्वाधान में पूज्य बापूजी के 60 वे आत्मसाक्षात्कार दिवस के उपलक्ष्य में पूज्य बापूजा की कृपापात्र शिष्या, साध्वी सुशीला बहन के सान्निध्य में मनाया गया।  जिसमें सैकड़ी साथको ने श्रद्धापूर्वक सत्संग का श्रवण किया।

सत्संग में साध्वी सुशीला बहन ने बताया कि नवरात्री के पावन दिने दिन और सप्तमी, और पहले 86: दिन नवरात्री के उपवास में प्रथम तीन दिन काली माँ की उपासना, अगले तीन दिन लक्ष्मी माँ की और आज सप्तमी से नवमी तक सरस्वती की उपासना का महत्वपूर्ण दिन है। सरस्वती माँ विद्या की देवी है, ज्ञान की देवी है। और हर किसी को ज्ञान की आवश्यकता होती है।

और कितना सुंदर संयोग है कि काल रात्री माँ की उपासना होती है वो शनि ग्रह को नियंत्रित करती है। और आज शनिवार का दिन है। आज के दिन गुड़ से बनी हुई चीज का भोग माँ को लगाना चाहिए। साथ ही भगवन्नाम का जप कीर्तन कराया और भगवन्नाम जपकी महिमा बताई, और कहा जो भगवान के नाम का कीर्तन करते हुए हाथों से ताली बजाता है, उसके सभी पाप नष्ट हो जाते है। सत्संग के इस देवीय कार्य मेसमिति के अध्यक्ष कुलदीप सिंह गुर्जर,  कालूराम बलराम , राजेशकुमार , अवधेश मोतीलाल, प्रेमचंद हरिकिशन सहित सैकड़ो साधक भाई बहनो ने सत्संग सुनकर अपनी सेवाएँ दी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................