ईवीएम में बंद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, 3 दिसंबर को आयेंगे परिणाम

Nov 25, 2023 - 20:24
 0
ईवीएम में बंद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, 3 दिसंबर को आयेंगे परिणाम

महुवा (अवधेश अवस्थी) महुवा विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को शांतिपूर्ण रूप से चुनाव संपन्न हुए। महुवा में विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए सुबह 7 बजे से ही लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। महुवा विधानसभा राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, और यहां 2018 में निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुडला ने जीत दर्ज की थी। इस बार महुवा विधानसभा सीट के परिणाम किस के पक्ष में होंगे, यह जनता ने तय करके ईवीएम में आज बंद कर दी है, जिनके परिणाम 3 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

गौरतलब है कि महुवा विधानसभा क्षेत्र में इस बार 230 बूथ बनाए गए थे। इनमे से 190 बूथ संवेदनशील श्रेणी में रखे गए थे, जहां विशेष रूप से अतिरिक्त जाप्ता तैनात रहा। विधानसभा क्षेत्र में प्रशासन पूरी तरह सजग रहा।

रिटर्निंग अधिकारी महुवा लाखन सिंह गुर्जर और पुलिस उपाधीक्षक प्रेम बहादुर निडर ने बताया कि प्रशासन ने चुनाव को लेकर हर बूथपर विशेष इंतजाम किए थे। हमने संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बनाए रखा तथा पुलिस जवानों एवं अधिकारियों की नजर पूरी तरह हर बूथ पर सुरक्षा की दृष्टि से दिनभर बनी रही। 

प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम आदि के माध्यम से पिछले महीनों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी सफल साबित होते हुए दिखे। विधानसभा चुनाव में नव मतदाताओं का भी वोट डालने में विशेष रुझान दिखाई दिया। वही दिव्यांगजन व बुजुर्ग मतदाताओं ने भी मतदान के इस महा पर्व पर अपनी भागीदारी निभाकर मतदान के महत्व को आमजन के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए अपना मतदान किया

प्रथम बार वोटर राघव सोनी ने बताया कि मैं खुद और मेरे हमउम्र मित्र वोट देने के लिए उत्साहित थे। हमने सुबह ही "पहले मतदान, फिर जलपान" की पंक्ति को सार्थक किया। विधानसभा क्षेत्र महुवा में इस चुनाव में कुल 2 लाख 20 हजार 219 मतदाताओं की सूची थी जिनमें 1,17,837 पुरुष तथा 1,02,380 महिलाएं थे। महुवा विधानसभा क्षेत्र शनिवार शाम 6 बजे तक कुल 71.55 %  प्रतिशत वोट डाले गए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है