राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा की तारीखों पर अपडेट: एग्जाम 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक

Dec 2, 2023 - 13:20
 0
राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षा की तारीखों पर अपडेट:  एग्जाम 15 फरवरी से 10 अप्रैल तक
प्रतीतात्मक फोटो

राजस्थान बोर्ड की सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री एग्जाम की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान से राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों में वर्ष 2023-24 के दौरान माध्यमिक और उच्च माध्यमिक कक्षाओं में पंजीकृत नियमित एवं स्वयंपाठी वगों के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की जाने वाली वार्षिक परीक्षाओं के लिए तिथियों को लेकर अपडेट जारी किया गया है।

राजस्थान बोर्ड के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा एक अपडेट के मुताबिक आरबीएसई 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी 2024 से करेगा। साथ ही सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री क्लासेस के लिए बोर्ड परीक्षाएं अधिकतम 10 अप्रैल तक आयोजित कर ली जाएंगी। बता दें कि राजस्थान बोर्ड ने वर्ष 2022-23 के लिए सेकेंड्री की परीक्षाओं का आयोजन 16 मार्च से 11 अप्रैल तक और सीनियर सेकेंड्री एग्जाम 9 मार्च से 12 अप्रैल तक किया था। ऐसे में इस वर्ष के लिए बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन पहले किया जा रहा है।

टाइम-टेबल कब होगा जारी ?

हालांकि, राजस्थान बोर्ड दोनों ही कक्षाओं के लिए विभिन्न विषयों व प्रश्न-पत्रों के लिए निर्धारित परीक्षा तिथियों एवं पाली आदि का जानकारी के लिए विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम फिलहाल जारी नहीं की गई है। पिछले वर्ष के पैटर्न को देखें तो राजस्थान बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के टाइम- टेबल जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किए थे, लेकिन इस बार परीक्षाओं का आयोजन पहले किए जाने की तैयारी के चलते माना जा रहा है कि आरबीएसई डेटशीट को दिसंबर के आखिर तक जारी कर सकता है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है