मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Dec 25, 2023 - 18:44
Dec 25, 2023 - 21:35
 0
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

 अधीक्षक को लगाई फटकार, बोले -ऑफिस में बैठकर काम नहीं होगा, बाहर निकलकर हालात देखो

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार सुबह अचानक एसएमएस अस्पताल पहुंचे । मुख्यमंत्री के अचानक पहुंचने से अधिकारियों के हाथ- पैर फूल गए‌। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई ।दरअसल, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जेएलएन मार्ग से भाजपा कार्यालय पहुंच रहे थे ।इस दौरान वे वे एस एम एस अस्पताल के पीछे की तरफ बांगड़ बिल्डिंग में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। एसएमएस अस्पताल की अधीक्षक डॉ॰ अचल शर्मा उस समय अस्पताल में मौजूद नहीं थे ।ऐसे में उपाधीक्षक डॉ॰ अनिल दुबे और डॉ॰ जगदीश मोदी ही दौड़कर मुख्यमंत्री के पास पहुंचे। लेकिन, तब तक मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कई वार्डों में विजिट कर चुके थे। मुख्यमंत्री की विजिट के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ॰ अचल शर्मा मौके पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उन्हें जमकर लताड़ा। अस्पताल में गंदगी देखकर मुख्यमंत्री जबरदस्त नाराज हुए। उन्होंने डॉ॰ अचल शर्मा से कहा कि ऑफिस में बैठकर काम नहीं होगा। कभी बाहर निकलकर हालात देखे हैं क्या दरअसल मुख्यमंत्री सबसे पहले बांगड़ परिसर पहुंचे। यहां उन्हें मुख्य बिल्डिंग के बाहर मरीज और उनके परिजन खुले में दिखे। अधिकारियों ने कहा कि इनके लिए वेटिंग रूम की व्यवस्था है। यहां मुख्यमंत्री ने मरीजों के आसपास गंदगी देख अधिकारियों को फटकारा ।कहा- यह देश की सबसे चुनिंदा अच्छे हॉस्पिटलों में से एक है ।यहां ऐसी गंदगी और बदहाली ठीक नहीं ।उन्होंने यहां तुरंत सफाई करवाने और मरीजों के परिजनों के लिए बैठने - रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री बांगड़ परिसर में न्यूरोलॉजी विंग में गए ।यहां उन्होंने मरीजों से व्यवस्थाओं के बारे में पूछा और वार्ड में जाकर कुछ मरीजों की कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान जब वे स्टाफ काउंटर पर पहुंचे तो वहां उन्होंने स्टाफ की कमी होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने पूछा- यहां अब तक कोई डॉक्टर क्यों नहीं है। नर्सिंग स्टाफ ने छुट्टी होने की बात कही। 

मरीजों से पूछा - कोई परेशानी तो नहीं 

मुख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद मरीजों से पूछा कि आप यहां आए हैं ,आपको किसी तरह की कोई परेशानी तो नहीं हुई ।अगर हुई है तो बताइए। बांगड़ परिसर के एक वार्ड में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने स्टाफ के समय पर नहीं पहुंचने का कारण पूछा तो मौके पर मौजूद स्टाफ कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

 सफाई को लेकर दिए निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल में साफ - सफाई का भी निरीक्षण किया। एक-एक वार्ड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों को सफाई के निर्देश भी दिए ।साथ ही तमाम व्यवस्थाएं देखी ।

मीटिंग करके प्लान तैयार किया जाए

 मुख्यमंत्री के बांगड़ परिसर का दौरा करने के बाद मुख्य बिल्डिंग का दौरा किया ।दवा काउंटर, चिरंजीवी एडमिशन काउंटर समेत अन्य जगह का दौरा कर स्टाफ की स्थिति जानी ।उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को आज एक मीटिंग करने और यहां की व्यवस्थाओं को सुधारने का एक्शन प्लान तैयार करके पेश करने के निर्देश दिए।

 खाने की क्वालिटी भी देखी

मुख्यमंत्री ने मरीजों को सरकार की तरफ से दिए जाने वाले निःशुल्क भोजन की क्वालिटी की जांच की। उन्होंने अधीक्षक डॉ॰ अचल शर्मा से व्यवस्था को जल्द से जल्द सुधारने के निर्देश दिए। साथ ही कहा - आप लगातार अस्पताल में राउंड लगाएं ताकि जो कमियां दिखें उन्हें सुधारा जा सके।

 नदारत रहे कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही के लिए कहा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एसएमएस अस्पताल में निरीक्षण के दौरान बिना पूर्व सूचना नदारत रहे चिकित्सकों , नर्सिंग कर्मियों, सफाई कर्मियों और अन्य कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।मुख्यमंत्री ने अस्पताल अधीक्षक और अन्य चिकित्सा अधिकारियों को नियमित, साप्ताहिक मॉनिटरिंग कर अस्पताल परिसर की अच्छी साफ -सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के लिए अस्पताल परिसर में बैठने के लिए अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित करने की भी निर्देश दिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow