उपखंडाधिकारी कार्यालय भुसावर के सहायक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को एसीडी ने रंगे हाथों पकड़ा

Feb 8, 2024 - 21:09
Feb 9, 2024 - 08:21
 0
उपखंडाधिकारी कार्यालय भुसावर के सहायक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को एसीडी ने रंगे हाथों पकड़ा

अन्य दूसरा कार्मिक एसीडी की भनक लगते हुए मौके से भागारिश्वत की राशि में से एक अधिवक्ता से राशि को भी किया बरामद

वैर भरतपुर .....एसीबी मुख्यालय जयपुर के महानिदेशक के निर्देश पर एसीडी की टीम ने भुसावर उपखंड अधिकारी कार्यालय में सेवारत सहायक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को ग्यारह हजार रुपए की राशि सहित रंगे हाथो गिरफ्तार किया है जबकि रिश्वत खोरी कार्य में शामिल अन्य कार्मिक जसवंत नाम का व्यक्ति एसीडी की टीम को देख कर भाग गया।  इस मामले में एक अधिवक्ता से भी एसीडी की टीम पूछताछ कर रही है ।

भ्रष्टाचार निरोधक विभाग भरतपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि भुसावर उपखंड के गांव निवासी एक परिवादी ने पांच फरवरी 2024 को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग भरतपुर को शिकायत देते हुए भ्रष्टाचार निरोधक विभाग को परिवाद देकर अवगत कराया कि भुसावर उपखंडाधिकारी कार्यालय में सेवारत सहायक चतुर्थ श्रेणी सुरेश चंद जाटव और एक अन्य कार्मिक जसवंत विवादित जमीन पर स्टे लगवाने की एवज में ग्यारह हजार रुपए की मांग कर रहे और परेशान कर रहे है। 

परिवादी की इस शिकायत पर जयपुर स्थित एसीडी के अतिरिक्त महानिदेशक के निर्देश पर 

ग्यारह हजार रूपये की रिश्वत की मांग करने वाले भुसावर उपखंड कार्यालय में सेवारत सहायक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुरेश चंद की शिकायत का सत्यापन कराया। शिकायत में सत्यापन के बाद दोषी पाया गया उपखंडाधिकारी कार्यालय का सहायक कर्मचारी सुरेश चंद और अन्य जसवंत नाम का कार्मिक को ट्रेप करने की कार्यवाही गुरुवार को की गई। जिसमे उपखंडाधिकारी कार्यालय में सेवारत सहायक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को एसीडी की टीम ने ग्यारह हजार रूपये की राशि सहित रंगे हाथो धर दबोचा ।

एसीडी की कार्यवाही के समय इस कार्य में शामिल अन्य कार्मिक जसवंत एसीडी की टीम को देख कर भाग गया। जिसकी एसीडी की टीम तलाश कर रही है ।

एसीडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि उपखंडाधिकारी कार्यालय में सेवारत सहायक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुरेश चंद ने ग्यारह हजार रूपये की राशि में से पांच हजार रुपए की राशि चंद्रशेखर तिवाड़ी को दी। जिस पर एसीडी ने अधिवक्ता चंद्र शेखर तिवाड़ी से पांच हजार रूपये बरामद कर लिए है। 

अधिवक्ता से एसीडी की टीम पूछताछ कर रही है ।

ट्रेप की कार्यवाही के समय एसीसी मुनेश एस आई परशुराम दिलीप हेड कांस्टेबल अवधेश गोखलेश मौजूद रहे 

 भरतपुर जिला मुख्यालय से आई एसीडी की टीम के आने और कार्यवाही से उपखंडाधिकारी और तहसील कार्यालय में खलबली मच गई।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow