ममता को बड़ा झटका, TMC नेता कुणाल घोष ने छोड़े सभी पद, कहा- मैं सिस्टम में मिसफिट हूं

Mar 1, 2024 - 17:47
Mar 1, 2024 - 18:51
 0
ममता को बड़ा झटका, TMC नेता कुणाल घोष ने छोड़े सभी पद, कहा- मैं सिस्टम में मिसफिट हूं
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पार्टी का नाम हटा दिया। अपने बायो में, घोष अब खुद को एक 'पत्रकार' और 'सामाजिक कार्यकर्ता' के रूप में बता रहे हैं जो उनके फोकस और प्राथमिकताओं में संभावित बदलाव की ओर इशारा करता है। इस कार्रवाई ने घोष के पार्टी के प्रवक्ता और महासचिव के रूप में अपनी भूमिकाओं से संभावित इस्तीफे के बारे में अटकलें तेज कर दी हैं, खासकर 2024 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए। 
इससे पहले गुरुवार को अपने आखिरी ट्वीट में घोष ने कहा कि अक्षम, समूह-केंद्रित और स्वार्थी नेता। पूरे साल धोखा देते रहेंगे, फिर भी दीदी, अभिषेक, टीएमसी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। जीत व्यक्तिगत लाभ पर नहीं, बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं के उत्साह पर निर्भर करती है, जिसे दोहराया नहीं जा सकता। एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि मैं टीएमसी का प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता नहीं बनना चाहता। मैं सिस्टम में मिसफिट हूं। मैं कार्य चलाने में असमर्थ हूं। मैं एक टीम सिपाही बनकर रहूँगा। कृपया दलबदल की अफवाहों को बर्दाश्त न करें।' ममता बनर्जी मेरी नेता हैं, अभिषेक मेरे कमांडर हैं, टीएमसी मेरी पार्टी है।
उन्होंने कहा कि बंगाल में नरेंद्र मोदी का पतन हो गया है। उसे तर्क से धोया जा सकता है। लेकिन सच तो यह है कि उनकी कठोर आलोचना की मुख्य ज़िम्मेदारी यह है कि लोकसभा में दो अलग-अलग विपक्षी दलों के नेता प्रधानमंत्री के आदमी हैं। बीजेपी का उनसे संवाद। मोदी इन दोनों का दो तरह से इस्तेमाल करते हैं। एक को रोज़ वैली से बचाया गया है और उसके गले में बकल पहना हुआ है। पार्टी के भीतर के सूत्रों ने सुझाव दिया कि घोष की टिप्पणी उत्तरी कोलकाता के एक प्रभावशाली नेता पर निर्देशित हो सकती है, जिनके साथ उनका लगातार टकराव चल रहा है। अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल में बदलाव के बाद, घोष कथित तौर पर संपर्क से बाहर हो गए हैं और उन्होंने मीडिया से जुड़ने से परहेज किया है। 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow