अरविंद केजरीवाल ने जीता विश्वास मत, बोले- 2029 तक देश को बीजेपी से मुक्त कर देगी AAP

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत जीता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए वोट मांगने की चुनौती दी।

Feb 17, 2024 - 19:43
Feb 17, 2024 - 19:44
 0
अरविंद केजरीवाल ने जीता विश्वास मत, बोले- 2029 तक देश को बीजेपी से मुक्त कर देगी AAP
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत जीता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए वोट मांगने की चुनौती दी। केजरीवाल ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी, आम आदमी पार्टी, भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती है और यही कारण है कि उस पर हर तरफ से हमले हो रहे हैं। उन्होंने विधानसभा में कहा कि अगर बीजेपी अपने भविष्य को लेकर डरी हुई है तो सिर्फ आम आदमी पार्टी की वजह से। इसलिए वे आम आदमी पार्टी को तोड़ना चाहते हैं। 
इसके साथ ही केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं हारी तो आम आदमी पार्टी निश्चित तौर पर 2029 तक देश को बीजेपी से मुक्त कर देगी। उन्होंने कहा कि AAP का गठन महज 12 साल पहले हुआ था। देश में लगभग 1,350 पार्टियाँ हैं। AAP ने 26 नवंबर 2012 को अपने पंजीकरण के लिए आवेदन किया था, अब यह भाजपा और कांग्रेस के बाद देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। 
दिल्ली के मुख्यमंत्री, जो आप संयोजक भी हैं, ने कहा कि उनकी सरकार के पास सदन में बहुमत है, लेकिन उसे विश्वास प्रस्ताव लाने की जरूरत है क्योंकि भाजपा पार्टी के विधायकों को तोड़ने और उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। सदन ने बाद में विश्वास प्रस्ताव को ध्वनि मत से पारित कर दिया, मतदान के दौरान आप के 62 में से 54 विधायक उपस्थित थे। केजरीवाल ने विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा, ''आने वाले चुनावों में यह कहकर वोट मांगने जाइए कि आप दिल्ली विधानसभा को खत्म करना चाहते हैं, अगर वे विधानसभा को खत्म करते हैं, तो मैं आपके (दिल्ली के मतदाताओं) लिए काम करता रहूंगा।'' 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow