व्हाट्सएप ग्रुप को लापरवाही से इस्तेमाल करना पड सकता है, महंगा हो सकती है जेल

Mar 27, 2024 - 19:28
 0
व्हाट्सएप ग्रुप को लापरवाही से इस्तेमाल करना पड सकता है, महंगा हो सकती है जेल
प्रतितात्म्क फोटो

अडल्ट कंटेंट व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करते हैं, और इससे किसी भी ग्रुप मेंबर को दिक्कत हुई तो वह इसके खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट कर सकता है। और आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है और जरूरी धाराओं में कार्रवाई भी की जा सकती है।
एंटी नेशनल  -  कोई भी ऐसा टेक्स्ट या वीडियो कंटेंट व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर किया है । जिसमें एंटी नेशनल बातें हो रही हैं ।तो भी मुसीबत में फंस सकते हैं। किसी ग्रुप मेंबर को, आपका कंटेंट या आपके लिखे हुए शब्द पसंद नहीं आए और उसने पुलिस में इस चीज की कंप्लेंट कर दी तो मानिए ऐसे में जेल में पहुंच जाएंगे।
चाइल्ड क्राइम - व्हाट्सएप ग्रुप में चाइल्ड क्राइम से जुड़ा हुआ कोई भी कंटेंट शेयर किया है। जिसमें कोई भी ऐसी फोटो है या फिर कोई ऐसा टेक्स्ट है जो आपत्तिजनक है और इसके खिलाफ कोई पुलिस में शिकायत दर्ज करता है तो सीधे पुलिस प्रशासन जेल की सलाखों के पीछे भेज सकता है।
वायलेंस -  व्हाट्सएप ग्रुप में वायलेंस से जुड़ा हुआ कोई भी कंटेंट शेयर किया जिसमें कोई भी ऐसी फोटो, वीडियो है या फिर कोई ऐसा टेक्स्ट है और इसकी वजह से किसी ग्रुप मेंबर को कोई परेशानी हो रही है तो भी आपको जेल जाना पड़ सकता है।
एमएमएस  -  कोई शख्स किसी प्रकार का एमएमएस भेजता है ।और फिर इसे अपने किसी व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर देते हैं तो  ऐसा नहीं करना चाहिए। किसी भी ग्रुप मेंबर को दिक्कत हुई और उसने कोई कंप्लेंट कर दी तो भी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................