पालिका क्षेत्र में सघन वृक्षारोपण, पौधा लगा चैयरमेन ने की हरित जहाजपुर का आगाज़

Jul 8, 2024 - 16:20
 0
पालिका क्षेत्र में सघन वृक्षारोपण, पौधा लगा चैयरमेन ने की हरित जहाजपुर का  आगाज़

जहाजपुर  (आज़ाद नेब) नगर पालिका क्षेत्र को को हरित बनाने के उद्देश्य से पालिका की आरक्षित भूमि पर बड़ी संख्या में पौधारोपण किया गया। नीम का पौधा लगाकर पालिका चेयरमैन नरेश मीणा ने इसकी शुरुआत की।

पालिका ईओ राघव मीणा ने बताया कि इस मानसून में अधिकाधिक वृक्ष लगवाने का लक्ष्य एवं शाहपुरा ज़िले को हरित बनाने के उद्देश्य से बड़ी संख्या में पौधारोपण करने के लिए पालिका क्षेत्र में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना (शहरी नरेगा) श्रमिको की सहायता से पौधारोपण किया जा रहा है।
  
पालिका कनिष्ठ तकनीकी सहायक प्रखर भारद्वाज ने बताया कि पालिका क्षेत्र के तीन जगहों सघन वृक्षारोपण के लिए चयन किए गए है, एवं देवली रोड़, संतोष नगर से रावत खेड़ा रोड़, छाबड़िया रोड़ सहित विभिन्न सार्वजनिक एवम अनयूज्ड लैंड पर वृक्षारोपण शहरी नरेगा लेबर से गड्ढे खुदवाकर पौधें लगाने का कार्य ज़ोर शोर से चल रहा है। पौधारोपण को देखते हुए वर्तमान पखवाड़े में 250 से अधिक लोगो को रोजगार दिया गया है और आने वाले पखवाड़े में 500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

इस दौरान पालिका चेयरमैन नरेश मीणा, जीएसएस अध्यक्ष सत्यनारायण मीणा, भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश पत्रिया, वाइस चेयरमैन राजीव कांटिया, जेईएन महेंद्र गुर्जर, चंबल परियोजना मैनेजर शिवकुमार, अयन जितेंद्र मीणा सहित नरेगा के कार्मिक मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................