एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत नून में किया पौधारोपण

Jul 8, 2024 - 16:22
 0
एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम के तहत नून में किया पौधारोपण

सिरोही  (रमेश सुथार)

 पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान सभी देशवासियों से यह अपील की थी कि लोग एक पेड़ मां  के नाम पर जरूर लगाएं। इसी कार्यक्रम के तहत भाजपा ग्रामीण मंडल कालंद्री  में कार्यक्रम आयोजित हुए। प्रधानमंत्री के इस आव्हान पर अमल करते हुए मंडल अध्यक्ष अतीक कुमार रावल, सरपंच नैनसिंह नून,ज़िला सयोजक हार्दिक देवासी, मंडल सयोजक नाथु देवासी ने सागेश्वर मंदिर परिसर में वृक्षारोपण किया।इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अतीक कुमार रावल ने कहा कि  एक पेड़ अपनी मां के नाम लगाए और उस पेड़ को बड़ा करे और वृक्ष का स्थान मानव जीवन में मां की तरह है मां के आंचल में जिस तरह बच्चा सुरक्षित रहता है,उसी तरह वृक्ष के आंचल में धरती एवं वातावरण सुरक्षित रहता है 'एक पेड़ मां के नाम’ अभियान का उल्लेख करते हुए ग्राम पंचायत फूगनी के सरपंच नैनसिंह राजपुरोहित ने कहा कि मां के नाम पेड़ लगाने से अपनी मां का सम्मान तो होगा ही, साथ ही धरती मां की भी रक्षा होगी। उन्होंने कहा कि आज दुनिया भर में भारतीय संस्कृति का गौरव गान हो रहा है, जिसकी हर देशवासी खुशी मना रहे हैं।जिला संयोजक हार्दिक देवासी  ने कहा कि प्रकृति के पोषण के लिए धरती माता और मानव जीवन के पोषण के लिए हमारी माताओं के बीच समानता दर्शाते हुए अपनी मां के प्रति प्रेम, आदर और सम्मान के प्रतीक के रूप में एक पेड़ लगाने और धरती माता की रक्षा करने का संकल्प लेने का आह्वान किया।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी रोहित खत्री ने बताया कि इस अवसर पर मंहत विशम्बरगिरी महाराज,भाजपा मंडल महामंत्री छगनलाल पुरोहित,मंडल संयोजक नाथु देवासी, किशोर पुरोहित, आसूसिंह देवड़ा, शैतानसिंह खाबल,गिरधारी पुरोहित, विजयसिंह, राजेंद्र सिंह तंवरी, वि पि सिंह,बाबाराम घाँची, रमेश पुरोहित, छगन पुरोहित, जोगसिंह, पाताराम, भीखाराम,, साकलाराम, करसन भाई, ओटाराम सैन, भवर पुरोहित, रमेश पुरोहित सिलदर, रूपजी, दलपत सिंह, विजयराज,सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................