गोविंदगढ़ में ऑनलाईन ठगी कर फर्जी एटीएम कार्ड से पैसे निकालने वाला आरोपी गिरफ्तार एटीएम कार्ड, मोबाइल एवं नगद राशि जप्त

Jun 11, 2023 - 10:28
Jun 11, 2023 - 16:20
 0
गोविंदगढ़ में ऑनलाईन ठगी कर फर्जी एटीएम कार्ड से पैसे निकालने वाला आरोपी गिरफ्तार एटीएम कार्ड, मोबाइल एवं नगद राशि जप्त

गोविंदगढ़, अलवर
गोविंदगढ़ पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के पैसों को फर्जी खाता खोलकर एटीएम जारी कर विभिन्न एटीएम के माध्यम से निकालने वाले गिरोह के एक सदस्य को  ATM से फर्जी एटीएम कार्ड के माध्यम से रुपए निकालते समय पहुंचने में सफलता प्राप्त की है आरोपी एटीएम से पुलिस को देख कर भाग गया था जिसे पुलिस ने 500 मीटर की दूरी पर जाकर दबोच लिया,  आरोपी द्वारा बैंक खाता खुलने व बैंक एटीएम जारी होने के बाद 20 दिन में करीब 10-12 लोगों के साथ धोखाधडी कर करीब 3.41,000 रुपये बैंक खाते में डलवा कर लोगो के साथ धोखाधड़ी की है।
SHO तारा चन्द शर्मा ने बताया कि आरोपी अजरुदीन पुत्र अली मोहम्मद निवासी फाहरी थाना गोविंदगढ़ को गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस को देख कर भागने लगा जिसके बाद पुलिस ने 500 मीटर दूर तक उसका पीछा किया। इसी बीच आरोपी सैमला रोड स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम से पैसे निकाल रहा था तभी पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से फर्जी तरीके से जारी कराए गए एचडीएफसी बैंक का एटीएम कार्ड, एक मोबाइल फोन तथा एटीएम से निकाली नगद राशि भी जप्त की गई है।

ऑनलाइन ठगी के रुपयों को निकालने का मिलता था कमीशन:- पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की तो उसने बताया कि ऑनलाइन ठगी की वारदात करने वाले गिरोह को खाता उपलब्ध करवाता था। उसके बाद वह उन खाते के एटीएम से पैसे निकालता था, जिसकी एवज में उसे राशि का 5 प्रतिशत हिस्सा उसे दिया जाता था।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................