बिजली विभाग की मनमानी: डिमांड नोटिस भरने के बाद भी अंधेरे के साए में परिवार

Jul 6, 2023 - 23:18
 0
बिजली विभाग की मनमानी: डिमांड नोटिस भरने के बाद भी अंधेरे के साए में परिवार

वैर (भरतपुर, राजस्थान / कौशलेंद्र दत्तात्रेय) उपखंड वैर के गांव लुहासा में बिजली विभाग की मनमानी का मामला सामने आया है । डिमांड नोटिस जमा कराने के 6 महीने बाद भी उपभोक्ता को घरेलू बिजली कनेक्शन विभाग के द्वारा नहीं दिया गया है ।लुहासा निवासी मनोज कुमार धाकड़ ने बताया कि मैंने घरेलू कनेक्शन की फाइल 28 नवंबर 2022 को विद्युत विभाग वैर में लगाई थी । 
जिस फाइल का डिमांड नोटिस भी 13 जनवरी 2023 को जमा करा दिया , लेकिन आज तक मेरे घर का कनेक्शन नहीं हुआ है ।जब वैर बिजली विभाग के अधिकारियों से कनेक्शन के ना होने का कारण पूछते हूं तो आला अधिकारी कनिष्ठ अभियंता तकनीकी उपकरण ना होने का हवाला देकर हमको विभाग से टरका दिया जाता है जबकि करीब 20 दिन पहले मुझे संतुष्टि के लिए मेरे घर पर विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा मीटर लगा दिया गया है ।लेकिन मीटर में विद्युत सप्लाई नहीं की गई है । पीड़ित उपभोक्ता मनोज कुमार धाकड़ ने बताया कि इस कनेक्शन के लिए मैंने विद्युत विभाग वैर के 6 महीने में 30 से 40 चक्कर लगा दिए हैं लेकिन हर बार विभाग के आला अधिकारी विद्युत उपकरण नहीं होने का हवाला देकर भगा देते हैं। बिना बिजली कनेक्शन के बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है एवं तेज गर्मी व उमस से बीमार होने की संभावना बनी हुई है ।
 प्रार्थी ने बिजली विभाग पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है। गौरतलब है कि प्रार्थी के परिवार में दो बच्चों सहित 4 सदस्य हैं । प्रार्थी इससे पहले अलवर भिवाड़ी में किसी लिमिटेड कंम्पनी में काम करता था। लेकिन कोरोना काल के बाद परिवार  को लेकर पैतृक गांव आ गया । जब उन्होंने वैर विद्युत विभाग में विद्युत कनेक्शन के लिए फाइल लगाई , लेकिन कई बार विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी आज तक  विद्युत कनेक्शन नहीं किया गया है अब पीड़ित प्राथी उक्त समस्या समाधान हेतु जिला कलेक्टर भरतपुर एवं पीडब्ल्यूडी कैबिनेट मंत्री भजन लाल जाटव को ज्ञापन देगा ।

कनिष्ठ अभियंता कपिल चौहान (विद्युत विभाग वैर) का कहना है कि- मैं दो-तीन दिन से जयपुर आया हुआ हूं । स्टोर में विद्युत उपकरण यानी केबिल उपलब्ध नहीं है लेकिन जयपुर से लौटने के बाद शनिवार को उक्त प्रार्थी मनोज कुमार का घरेलू विद्युत कनेक्शन कर दिया जाएगा

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................