सांख्यिकी विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों की लंबित मांगों का निराकरण नहीं होने के कारण दी आंदोलन की चेतावनी

Apr 27, 2023 - 06:55
 0
सांख्यिकी विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों की लंबित मांगों का निराकरण नहीं होने के कारण दी आंदोलन की चेतावनी

वैर (भरतपुर, राजस्थान/ कौशलेंद्र दत्तात्रेय) सांख्यिकी विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों की मांगों के निराकरण के संम्बन्ध में राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी संघ आर्थिक एवं सांख्यिकी  विभाग ने माननीय मुख्यमंत्री महोदय एवं प्रशासन को मांग पत्र दिए गए थे। संघ द्वारा अनेकों बार मांग पत्र दिए जाने के बावजूद भी कर्मचारियों की मांगों का अभी तक भी निराकरण नहीं हुआ है जिससे राजस्थान के अधीनस्थ संवर्ग के कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है‌। संभागीय संयुक्त सचिव गोपाल सिंह गुर्जर ने बताया कि बर्षो से लम्बित मांगों निराकरण नहीं होने पर माननीय मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि सांख्यिकी अधिनस्थ कर्मचारियों को आंदोलन के लिए बाध्य होना पड रहा है, जिसकी समस्त जिम्मेदारी विभागीय प्रशासन एवं राज्य सरकार की होगी। 

 आंदोलन का चरणबद्ध कार्यक्रम 

दिनांक 26 .4 2023 बुधवार को सभी जिला अध्यक्ष जिला कलेक्टर के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री महोदय के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। दिनांक 27.4. 2023 गुरुवार को समस्त अधिनस्थ कर्मचारी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। दिनांक 28.4.2023 शुक्रवार को संम्पूर्ण राजस्थान में  सभी अधीनस्थ कर्मचारी काली पट्टी बांधकर पेन डाउन करके कार्य बहिष्कार करेंगे ।दिनांक 1.5. 2023से  4 .5. 2023सोमवार से गुरुवार तक संम्पूर्ण राजस्थान में पेन डाउन कार्य बहिष्कार करते हुए मध्यान्ह 1:00 बजे से 2:00 बजे तक सभी जिला मुख्यालयों पर हल्ला बोल कार्यक्रम/ गेट मीटिंग एवं जयपुर मुख्यालय पर योजना भवन में हल्ला बोल कार्यक्रम कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपना विरोध दर्ज करवायेंगे। दिनांक 5 2023 शुक्रवार को राजस्थान के समस्त अधीनस्थ कर्मचारी एक दिवस का सामूहिक अवकाश लेकर जयपुर में धरना देकर प्रदर्शन करेंगे ।राज्य सरकार/ प्रशासन के द्वारा सांख्यिकी विभाग के अधीनस्थ कर्मचारियों की मांगों पर दिनांक 5. 5. 2023 तक कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया जाता है तो संघ को उसी दिनांक को आंदोलन के कठोर कदम उठाने को बाध्य होना पड़ेगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी विभागीय प्रशासन एवं राज्य सरकार की होगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है