उदयपुरवाटी में अंबेडकर जयंती पर निकलेगी विशाल शोभा यात्रा : होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

Apr 12, 2023 - 19:30
 0
उदयपुरवाटी में अंबेडकर जयंती पर निकलेगी विशाल शोभा यात्रा : होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

उदयपुरवाटी (सुमेर सिंह राव)
उदयपुरवाटी में इस बार डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उदयपुरवाटी उपखंड क्षेत्र पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित हो रहा है जिसमें क्षेत्र के गांव गांव ढाणी ढाणी से सर्व समाज के लोग कार्यक्रम में भाग लेकर शामिल होंगे 14 अप्रैल को आयोजित होने वाली अंबेडकर जयंती पर कस्बे के सात बत्ती से विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी शोभायात्रा में एक हेलीकॉप्टर 50 ऊंट गाड़ी 50 डीजे दो हाथी एक दर्जन से अधिक आकर्षक माहपुरुषों की झांकियां सजाई जायेंगी। एक हजार मोटरसाइकिल शामिल होगी। झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी में इस बार सर्व समाज के लोगों की ओर से अंबेडकर जयंती पर बड़ा आयोजन करेंगे जिसमें कस्बे के मुख्य मार्गो से होते हुए शोभायात्रा निकाली जाएगी शोभायात्रा का समापन कस्बे के मुख्य बाजार पांच बत्ती खेल मैदान में होगा जहां संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाएगी।

गांव में पिछले 10 दिन से चल रही है तैयारी

उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र के गांव गांव ढाणी ढाणी में पिछले 10 दिन से 14 अप्रैल संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती को लेकर प्रचार प्रसार किया जा रहा है जिसमें इस बार उदयपुरवाटी में ऐतिहासिक अंबेडकर जयंती मनाई जाएगी। क्षेत्र के गांव गांव ढाणी ढाणी से सर्व समाज के लोग शामिल होंगे। और धूमधाम से 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती मनाएंगे जिसको लेकर क्षेत्र में जोर शोर से प्रचार प्रसार चल रहा है।


उदयपुरवाटी क्षेत्र सहित दर्जनों गांव के लोग आएंगे शोभायात्रा देखने

झुंझुनू के उदयपुरवाटी में निकलने वाली शोभा यात्रा को लेकर क्षेत्र के लोगों सहित आसपास के गांव के लोगों में भी भारी उत्साह है उदयपुरवाटी में निकलने वाली शोभायात्रा को देखने के लिए आसपास के दर्जनों गांव से लोग आएंगे जिसमें सीकर जिले के लोग भी शामिल होंगे। खंडेला कोटडी बागोरा रामपुरा चिराना लोहार्गल परसरामपुरा खिरोड़ गुहाला सहित अन्य कई दर्जनों गांव से लोग भारी संख्या में रैली को देखने के लिए शामिल होंगे।

कस्बे के इस मार्ग से निकलेगी शोभायात्रा

उदयपुरवाटी कस्बे के साथ बत्ती से शुरू होकर पांच बत्ती, पोस्ट ऑफिस, बस स्टैंड ,सफी कॉन्प्लेक्स, शाकंभरी गेट, किसान धर्म कांटा ,घूमचक्कर ,नई सब्जी मंडी, तीन नंबर चुंगी, जांगिड़ कॉलोनी,होते हुए पांच बत्ती खेल मैदान पहुंचेगी जहां सभा आयोजित होगी।

शोभायात्रा में 1 घंटे तक होगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

उदयपुरवाटी में निकलने वाले अंबेडकर जयंती पर शोभायात्रा में समाजसेवी युवा नेता विजेंद्र सिंह इंद्रपुरा की ओर से शोभायात्रा में 1 घंटे तक हेलीकॉप्टर के द्वारा शोभा यात्रा पर गुलाब के फूलों से पुष्प वर्षा की जाएगी वही हेलीकॉप्टर से होने वाली पुष्प वर्षा को देखने के लिए कई दूर-दूर के गांव से भी लोग शोभायात्रा में शामिल होंगे इस बार उदयपुरवाटी में निकलने वाली अंबेडकर जयंती पर शोभायात्रा ऐतिहासिक शोभायात्रा होगी।


यात्रा के स्वागत के लिए जगह-जगह लगेंगे स्वागत गेट

उदयपुरवाटी कस्बे में 14 अप्रैल को आयोजित होने वाली संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर कस्बे में विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जिसमें कस्बे के मुख्य मार्गों पर स्वागत गेट लगाए जाएंगे जिसमें सफी कंपलेक्स, शाकंभरी गेट, जिओ ऑफिस ,किसान धर्म कांटा ,घूमचक्कर नई सब्जी मंडी, भैरू घाट नाला ,फिरोज टेंट हाउस, चौधरी नर्सिंग होम, तीन नंबर चुंगी, सहित जगह-जगह स्टेट हाईवे पर स्वागत गेट लगेंगे।

शोभा यात्रा की ड्रोन से होगी वीडियोग्राफी

उदयपुरवाटी में निकलने वाली विशाल शोभायात्रा की पांच ड्रोन कैमरा से होगी वीडियोग्राफी कस्बे में आज शाम से लगेंगे बाबासाहेब के झंडे। कस्बे में चारों ओर मुख्य मार्गों पर जगह-जगह बाबा साहेब के झंडे लगना हुए शुरू।


अंबेडकर जयंती को लेकर कई बार हुई बैठक आयोजित

इस बार उदयपुरवाटी क्षेत्र में ऐतिहासिक आंबेडकर जयंती मनाने को लेकर सर्व समाज के लोगों की ओर से कई बार बैठक आयोजित की गई जिसमें अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है वही सर्व समाज के लोग जिम्मेदारी लेकर उदयपुरवाटी में ऐतिहासिक अंबेडकर जयंती मनाएंगे अंबेडकर जयंती को लेकर सर्व समाज की ओर से कई बार समिति की बैठक हो चुकी है जिसमें रूट चार्ट जिम्मेदारी कार्यक्रम सहयोग कमेटी अलग-अलग बैठ के हो रही है जिसमें सर्व समाज के लोगों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................