सुजला जिला बनाने की मुहिम लाडनू में भी होगी तेज: संघर्ष समिति और सुजला महासत्याग्रह की हुई लाडनूं में मीटिंग आयोजित

May 4, 2023 - 17:58
 0
सुजला जिला बनाने की मुहिम लाडनू में भी होगी तेज: संघर्ष समिति और सुजला महासत्याग्रह की हुई लाडनूं में मीटिंग आयोजित

लाडनूं (नागौर, राजस्थान/ मुस्तक अहमद) बडाबास स्थित काजीपोल में सुजला जिला बनाओ संघर्ष समिति लाडनूं व सुजला महासत्याग्रह सुजानगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की गई बैठक शाही इमाम चीफ शहर काजी सैयद मोहम्मद अली असरफी की अध्यक्षता में हुई। सुजला महासत्याग्रह के सत्याग्रही एडवोकेट तिलोक मेघवाल ने कहा कि हमारे क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए सुजला जिला बनना बहुत ही जरूरी है । प्रदेश में नए जिले की दावेदारी में सबसे प्रबल दावेदार व सभी मापदंडों को पूरा करने के बावजूद सुजला क्षेत्र के लाखों लोगों के हक-अधिकार के साथ खिलवाड़ करने के कारण संपूर्ण सुजला क्षेत्र की जनता के अंदर आक्रोश फैला है । राजस्थान सरकार की अनदेखी के चलते क्षेत्र को जिला नहीं बनाने से सुजला क्षेत्र के लोग आंदोलन की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। किशोर दास स्वामी ने कहा कि हमारे सुजला क्षेत्र राजस्थान के बड़े शहरों में शुमार है । सुजला को जिला बनाने से ही लाखों सुजलांचलवासियों समग्र विकास होगा ।

सुजला जिला बनाओ संधर्ष समिति लाडनूं के संयोजक युवा नेता मो० मुश्ताक खान कायमखानी ने कहा कि सुजला जिले की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल मुख्य सचिव उषा शर्मा, रामलुभाया कमेटी, संयुक्त शासन सचिव, मुख्यमंत्री के सलाहकार ओएसडी, विधानसभा अध्यक्ष, पीसीसी चीफ, विधायक मुकेश भाकर, विधायक मनोज मेघवाल आदी से मुलाकात कर सुजला को जिला बनाने की मांग मजबूती के साथ रखी इसके अलावा सुजला जिले की मांग को लेकर हाईवे जाम किया गया, बाजार बंद रखे गए, मानव श्रृंखला बनाई गई, विशाल रैली निकाली गई, जेल भरो आंदोलन शुरू किया गया तथा धरना प्रदर्शन भी लगातार जारी होने के बावजूद भी राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सुजला को जिला बनाने की घोषणा तक नहीं करना बहुत ही गंभीर चिंता का विषय है जिस पर सुजलाअंचल वासियों को चिंतन मंथन करने और सरकार को करारा जवाब देने के लिए तैयार हो जाना चाहिए, सुजला हमारा हक है जिसे हम लेकर रहेंगे, सरकार को सुजलाअंचल वासियों का वोट चाहिए तो सुजला जिले की सौगात दे अन्यथा चुनावो में अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

सभा अध्यक्षता करते हुए शाही इमाम मुख्य चीफ शहर सैयद मोहम्मद अली अशरफी ने कहा कि सुजला जिला बनने से ही सुजानगढ़, लाडनू, जसवंतगढ़ सहित आप पास के पूरे क्षेत्रो का विकास होगा और आने वाली पीढ़ियों का भविष्य उज्जवल बनेगा। सुजला जिला बनाओ संधर्ष समिति लाडनूं व सुजला महासत्याग्रह के संयुक्त तत्वावधान में सफल बैठक कर शीघ्र ही लाडनू शहर में भी जगह-जगह मीटिंग और नुक्कड सभाऐ आयोजित कर सुजला जिला बनाओ आंदोलन को और अधिक तेज करने का निर्णय लिया। कार्यक्रम में सुजला महासत्याग्रह के संयोजक श्री राम जी भामा, एडवोकेट त्रिलोक जी मेघवाल, आसिफ राईन, सुजला जिला बनाओ संधर्ष समिति लाडनूं के संयोजक एंव युवा नेता मोहम्मद मुश्ताक खान कायमखानी, राजेंद्र शर्मा, मुनान सिसायती, रामकुमार जी, अयुब खां, सलीम खां, मंगतू खां, नानुराम, मुराद खां, नबु खां, जीवण खां, मोती खां, नबाब खां, आरीफ खां, महबूब खां, मांगीलाल जी, सरवण कुमार, महेश कुमार, भंवर राम, पुर्ण मल चौधरी, श्याम सुंदर, आर्यन, राजु लखारा, रामचन्द्र जी सहित सर्वसमाज के गणमान्य नागरिकगण भारी संख्या में उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................