एएनएम और स्वास्थ्यकर्मी नहीं पहुंचे सीएचसी , टीकाकरण नहीं होने से गर्भवती महिलाओं को परेशान होकर बैरंग लौटना पड़ा

Oct 31, 2020 - 21:54
 0
एएनएम और स्वास्थ्यकर्मी नहीं पहुंचे सीएचसी , टीकाकरण नहीं होने से गर्भवती महिलाओं को परेशान होकर  बैरंग लौटना पड़ा

भरतपुर,राजस्थान 
वैर ::- जहां प्रदेश मे साकार द्वारा महिलाओ-बच्चो एवं अन्य रोगियो के लिए निशुल्क दवाए उपलब्ध कराने का दावा कर रही है वही बैर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर गर्भवती और प्रसूता महिलाएं टीकाकर्ण कराने पहुंची तो केंद्र पर एएनएम और स्वास्थ्यकर्मी नहीं होने के कारण उन्हें कई घंटे इंतजार के बाद मायूस लौटना पडा
 टीकाकरण कराने के लिए बैर  सीएचसी पर पहुंची अर्चना , दीक्षा, हरवती,भावना ,नीरू ,शमला ,रचना आदि महिलाओं ने बताया कि गुरूवार को सीएचसी पर गर्भवती महिलाओं व नौ निहालो का टीकाकरण होता है। लेकिन कई घंटे इंतजार करने के बाद एएनएम व स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण कक्ष में नहीं पहुचे। जिस पर उनको वापिस बिना टीकाकरण करवाए लौटना पडा। इस प्रकार के हालात करीब चार सप्ताह से बने हुये है।
वही आगनवाड़ी - आशाकार्यकर्ता गर्भवती महिलाओं द्बारा समय पर टीकाकरण के लिये घर घर जाकर महिलाओं को जागरूक करती है और उनको सीएचसी टीकाकरण के लिये सीएचसी भी लेकर पहुंचती है। लेकिन सीएचसी पर टीकाकरण की सुविधा नही मिलने से उनको बैरंग लौटना पड़ रहा है।
डॉ. बीएल मीना, खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि :- सीएचसी से एएनएम की पोस्ट समाप्त कर दी गई जिसके बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। टीकाकरण के लिए सीएचसी पर व्यवस्था कर दी जायेगी। आगे कोई भी बिना टीकाकरण के नही लौटेगे। 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................