वेशकीमती भूखण्ड को लेकर कोली समाज व पूर्व पाषर्द में विवाद,सांसद व अधिकारियो ने किया मौके का अवलोकन

Sep 13, 2020 - 02:47
 0
वेशकीमती भूखण्ड को लेकर कोली समाज व पूर्व पाषर्द में विवाद,सांसद व अधिकारियो ने किया मौके का अवलोकन

भरतपुर,राजस्थान  
बयाना,(12 सितम्बर) कस्बे के भीतरवाडी मौहल्ला से सटे एक वेशकीमती भूखण्ड को लेकर यहां के कोली समाज व एक पूर्व पाषर्द के पक्षो के बीच चल रहा विवाद अब तूल पकडने लगा है। शनिवार को क्षेत्रीय सांसद रंजीता कोली व तहसीलदार गिर्राजबंसल व पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर विवादित भूखण्ड का अवलोकन किया। और दोनो पक्षो से समझाईश कर अपने अपने दस्तावेजात उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। कोली समाज के लोगो का दावा है कि इस भूखण्ड का वर्ष 1961 में नगर पालिका की ओर से कोली समाज के लिऐ सार्वजनिक उपयोग हेतु आवंटन किया गया था। जबकि दूसरे पक्ष के पूर्व पार्षद का कहना है कि यह जमीन उनकी है और उन्होने न्यायालय से वर्ष 2012 में अपने पक्ष में दावा डिक्री कर प्राप्त की है। कोली समाज के लोगो का आरोप है इस वेशकीमती भूखण्ड पर कस्बे के भूमाफियाओ की नजर है। जो विवाद पैदा कर वहां आवासीय कालौनी विकसित कर करोडो के बारे न्यारे करने की फिराक में है। इधर राजस्व विभाग की ओर से भी शनिवार को चार जनो को उपस्थित होने के लिऐ पाबन्द किया गया है। जबकि तहसीलदार गिर्राज बंसल ने इस मामले को अपने क्षेत्राधिकार से बाहर बताया है। इस दौरान आनन्दीलाल,भूरीसिहं,प्रमोद कोली, जमुना प्रसाद कोली, नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश कोली आदि भी मौजूद रहे। 
जीपी बंसल (तहसीलदार बयाना) का कहना- , यह भूखण्ड एक बीघा से अधिक क्षेत्र का है जो आबादी क्षेत्र में होने से नगर पालिका क्षेत्राधिकार में आता है, इस मामले में कार्रवाही करने का अधिकार नगर पालिका को है,,,,,, 
जितेन्द्र गर्ग (अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका बयाना) का  कहना ,- अभी यह मामला मेरे प्रसंज्ञान में नही आया है, आने पर दस्तावेजात की जांच आवश्यक कार्यवाही की जाऐगी । 

  • संवाददाता राजीव झालानी की रिपोर्ट

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow