जिला पुलिस अधीक्षक ने थानाधिकारी सहित ए एस आई को किया निलंबित

डीग क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र रचने के मामले में लादेन गिरोह को पकड़ा था। इसमें एक संदिग्ध आरोपी को डीग थाना प्रभारी व एसआई ने मिलीभगत कर उसे शांतिभंग में गिरफ्तार कर छोड़ दिया। मामले में शिकायत मिलने और स्पष्टीकरण नहीं देने पर पुलिस ने दोनों अधिकारियों को बुधवार को निलम्बित कर दिया।

Oct 8, 2020 - 18:24
 0
जिला पुलिस अधीक्षक ने थानाधिकारी सहित ए एस आई को किया निलंबित

डीग भरतपुर

डीग 8 अक्टूबर   जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अमन दीप सिंह कपूर ने डीग थानाधिकारी गणपत राम एवं एस आई निरंजन कुमार के खिलाफ  अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए राजस्थान सिविल सेवा नियम 1958के नियम 13द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक डॉ.कपूर ने बताया कि गत दिनों डीग इलाके में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत्र रचते लादेन गैंग के पांच सदस्यों को भारी हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। इसमें एक संदिग्ध आरोपी को थाना प्रभारी गणपतराम मीणा व एसआई निरंजन कुमार ने पूछताछ कर उसे धारा 151 में गिरफ्तार दिखाकर छोड़ दिया। जबकि इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत नहीं कराया गया। बाद में शिकायत मिलने पर नोटिस दिया लेकिन कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। जिस पर दोनों को निलम्बित कर दिया है।

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ कपूर के अनुसार निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय पुलिस लाइन भरतपुर रहेगा तथा निलंबन अवधि में इनको वेतन का आधा भाग मय अनुदेय भत्तों के बतौर जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा ।

गौरतलब है कि पिछले दिनों डीग पुलिस द्वारा लादेन गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके के साथ हिरासत में लिए गए एक जने को बना उच्चाधिकारियों की जानकारी लाएं छोड़ दिया था

डीग से पदम जैन

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow