वन विभाग तथा नगरपालिका के साथ मिलकर वन्यजीव संपदा को सुरक्षित रखने के लिए बांटे जाने वाले पंपलेट का किया विमोचन

माउंट आबू ब्रांड प्रमोटर दिलीप पटेल की मुहिम रंग लाई

Aug 23, 2021 - 01:59
 0
वन विभाग तथा नगरपालिका के साथ मिलकर वन्यजीव संपदा को सुरक्षित रखने के लिए बांटे जाने वाले पंपलेट का किया विमोचन

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) वन विभाग के उप वन संरक्षक विजय शंकर पांडे के निर्देशन में  नगरपालिका टोल नाके पर आगंतुक पर्यटक आबू पर्वत के वन्य जीव अभ्यारण में होने के मद्देनजर वन्यजीवों के बेहतर प्रचार प्रसार हेतु पर्यटक स्थल को कैसे साफ सुथरा रखा जा सकता है के बारे में टेंप्लेट  विमोचन किया गया, इधर माउंट आबू के ब्रांड प्रमोटर दिलीप पटेल पिछले कई वर्षों से वन्यजीव संपदा तथा पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए विभिन्न मीडिया माध्यमों से प्रयास करते रहे हैं जिसे सभी ने सराहा है । एक लंबी कोशिश के बाद पटेल की यह मुहिम रंग लाई और आज शुक्रवार को उनके द्वारा प्रकाशित जागरूकता पेम्पलेट का विमोचन नगरपालिका , वन विभाग तथा वन्य प्रेमियों द्वारा किया गया ।
यह पेम्पलेट यात्री कर नाके पर आने वाले पर्यटकों को वितरित किए जा रहे हैं । जिसमें पर्यटकों से अनुरोध किया गया है कि वे वन एवं वन्य जीव को सुरक्षित रखने के लिए सहयोग प्रदान करें । क्षेत्र में किसी भी प्रकार का कचरा ना फैलाएं , साथ ही शराब एवं बीयर आदि की कांच की बोतल ना फोड़ें । इनसे  वन्य जीवो को नुकसान पहुंचता है और वे घायल हो जाते है । हमारा दायित्व है कि हम सब मिलकर इस अमूल्य वन संपदा की रक्षा करें । उप वन संरक्षक विजय शंकर पांडे के निर्देशन में नगरपालिका के सहयोग के साथ पर्यटक स्थल को साफ सुथरा रखने का अभियान शुरू हुआ । इस कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष जीतू जी राणा माउंट आबू थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह देवड़ा दिलीप पटेल सिरोही ,ब्रांड प्रमोटर माउंट आबू , एवं वन विभाग की ओर  मौके पर राजेश बिश्नोई सहायक वनपाल मोहन राम सहायक वनपाल सवाराम रामकुमार यादव वनरक्षक एवं वन्य जीव प्रेमी महेंद्र दान चार्ली हर्ष दाना शैलेश भाई पटेल मौजूद रहे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................